logo-image

अजहरूद्दीन के खिलाफ गलतफहमी में दर्ज हुआ था केस, पुलिस ने भी माना

महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) के खिलाफ गलतफहमी की वजह से धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था.

Updated on: 30 Jan 2020, 02:12 PM

Aurangabad:

महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) के खिलाफ गलतफहमी की वजह से धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस बाबत अदालत में सी-समरी रिपोर्ट दायर की जा रही है. पुलिस सी-समरी रिपोर्ट तब दायर करती है, जब मामला गलत तथ्यों पर आधारित पाया जाता है. पिछले सप्ताह यहां ट्रैवल एजेंसी के मालिक मोहम्मद शहाब की शिकायत पर अजहरूद्दीन के खिलाफ सिटी चौक थाने में धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि अजहरूद्दीन के सहायक ने पूर्व क्रिकेटर के लिए 27 हवाई टिकट बुक किए थे, लेकिन उनके लिए 20 लाख से अधिक का भुगतान नहीं किया था. पूर्व कप्तान ने आरोपों से इनकार किया था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : T20 सीरीज हारने के बाद वन डे के लिए न्‍यूजीलैंड ने बदल डाली टीम

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वह भी धोखाधड़ी की. आरोपियों में टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन समेत तीन लोग शामिल थे. हालांकि तब भी अजहरुद्दीन ने आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया था. उन्‍होंने कहा था कि वे इस मामले में मानहानि का केस करेंगे. अजहर पर मुकदमा दानिश टूर एंड ट्रेवल्‍स के मालिक ने दर्ज कराया था. तब पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया था कि अजहर और उनके साथियों ने टिकट बुक कराए थे, लेकिन कई बार कहने के बाद भी उसका पेमेंट नहीं किया गया है. शिकायत के बाद 22 जनवरी को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. जो अब गलत पाया गया है. अजहरुद्दीन और दो अन्य लोगों पर आईपीसी की धारा 420, 406 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज हुआ था. अब पुलिस ने खुद ही मान लिया है कि यह गलत केस था और अब पुलिस अपनी भूल सुधार के लिए कोर्ट में सी समरी रिपोर्ट पेश करने जा रही है.