News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

अजहरूद्दीन के खिलाफ गलतफहमी में दर्ज हुआ था केस, पुलिस ने भी माना

महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) के खिलाफ गलतफहमी की वजह से धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jan 2020, 02:12:48 PM
मोहम्मद अजहरूद्दीन Mohammad Azharuddin

मोहम्मद अजहरूद्दीन Mohammad Azharuddin (Photo Credit: फाइल फोटो)

Aurangabad:

महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) के खिलाफ गलतफहमी की वजह से धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस बाबत अदालत में सी-समरी रिपोर्ट दायर की जा रही है. पुलिस सी-समरी रिपोर्ट तब दायर करती है, जब मामला गलत तथ्यों पर आधारित पाया जाता है. पिछले सप्ताह यहां ट्रैवल एजेंसी के मालिक मोहम्मद शहाब की शिकायत पर अजहरूद्दीन के खिलाफ सिटी चौक थाने में धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि अजहरूद्दीन के सहायक ने पूर्व क्रिकेटर के लिए 27 हवाई टिकट बुक किए थे, लेकिन उनके लिए 20 लाख से अधिक का भुगतान नहीं किया था. पूर्व कप्तान ने आरोपों से इनकार किया था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : T20 सीरीज हारने के बाद वन डे के लिए न्‍यूजीलैंड ने बदल डाली टीम

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वह भी धोखाधड़ी की. आरोपियों में टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन समेत तीन लोग शामिल थे. हालांकि तब भी अजहरुद्दीन ने आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया था. उन्‍होंने कहा था कि वे इस मामले में मानहानि का केस करेंगे. अजहर पर मुकदमा दानिश टूर एंड ट्रेवल्‍स के मालिक ने दर्ज कराया था. तब पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया था कि अजहर और उनके साथियों ने टिकट बुक कराए थे, लेकिन कई बार कहने के बाद भी उसका पेमेंट नहीं किया गया है. शिकायत के बाद 22 जनवरी को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. जो अब गलत पाया गया है. अजहरुद्दीन और दो अन्य लोगों पर आईपीसी की धारा 420, 406 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज हुआ था. अब पुलिस ने खुद ही मान लिया है कि यह गलत केस था और अब पुलिस अपनी भूल सुधार के लिए कोर्ट में सी समरी रिपोर्ट पेश करने जा रही है.

First Published : 30 Jan 2020, 01:39:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो