logo-image

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शीर्ष क्रम के खराब प्रदर्शन से हेसन चिंतित

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शीर्ष क्रम के खराब प्रदर्शन से हेसन चिंतित

Updated on: 25 Apr 2022, 03:05 PM

पुणे:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अपने मध्यक्रम की मजबूती पर भरोसा करना चाहिए, खासकर दिनेश कार्तिक पर, क्योंकि एमसीए में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने जीत दिलाने में टीम की मदद की थी। मंगलवार को टीम के क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन ने स्वीकार किया कि टीम में बल्लेबाजी क्रम के मुद्दे को तत्काल हल करने की आवश्यकता है।

आरसीबी टीम आईपीएल 2022 में अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अब तक कमजोर दिखाई दे रही है, विराट कोहली और अनुज रावत अपने खराब फॉर्म में चल रहे हैं, जो शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं।

आरसीबी को 23 अप्रैल को ब्रेबोर्न में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 16.1 ओवर में 68 रन पर समेट दिया गया। आरसीबी के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए और जब मध्य क्रम बल्लेबाजी के लिए आया तो वो भी लंबी पारी खेलने में विफल रहा। वहीं, हैदराबाद ने 12 ओवर शेष रहते नौ विकेट से विशाल जीत दर्ज की।

हेसन ने गति-बिखेरने वाली हार पर ध्यान देते हुए कहा, हमने खेल में उतरने के लिए संघर्ष किया। हम रन पर जोर दे रहे थे, लेकिन शॉट लगाने में विफल रहे। हैदराबाद ने उन परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की। हमने उनका मुकाबला करने के लिए काफी संघर्ष किया।

उन्होंने आगे कहा, जब आप तीन शुरुआती विकेट खो देते हैं, तो आप हमेशा अपने तरीके से वापस लड़ने की कोशिश करते हैं। हम पहले ही कई बार ऐसा कर चुके हैं, लेकिन एसआरएच के खिलाफ नहीं कर पाए। हमने जो कुछ भी योजनाएं बनाई, वह काम नहीं आईं।

इसके बाद हेसन ने आरसीबी के शीर्ष क्रम पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए कहा, शीर्ष क्रम वास्तव में अभी तक अपनी लय में नहीं आया। हम इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं कि हैदराबाद के शीर्ष क्रम में अच्छे बल्लेबाज हैं। कुछ मौकों पर वे गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं।

न्यू जोसेन्डर ने कहा कि टीम टूर्नामेंट के बीच में इस तरह की हार को बर्दाश्त नहीं कर सकती क्योंकि टीम ने इस सीजन में काफी मैच जीते हैं।

कोहली और रावत को अंतिम एकादश से बाहर करने की मांग बढ़ गई है, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार और हरफनमौला महिपाल लोमरोर को उनकी जगह लाने की मांग की जा रही है, एक प्रशंसक ने कहा कि टीम के पास तीन इन-फॉर्म खिलाड़ी हैं, कोहली और अनुज रावत को एक ब्रेक की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.