News Nation Logo

मिकी आर्थर ने किया खुलासा, मोहम्‍मद आमिर ने संन्‍यास के लिए किससे की थी बात

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की अपनी योजना की जानकारी उन्हें पहले से दी थी. पाकिस्तान के क्रिकेट जगत ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के मोहम्मद आमिर के फैसले की काफी आलोचना की थी.

Bhasha | Updated on: 21 Apr 2020, 12:33:50 PM
mickey arthur ians

मिकी आर्थर (Photo Credit: फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की अपनी योजना की जानकारी उन्हें पहले से दी थी. पाकिस्तान के क्रिकेट जगत ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के मोहम्मद आमिर के फैसले की काफी आलोचना की थी. मोहम्मद आमिर ने पिछले साल जुलाई में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी थी कि आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले T20 विश्व कप की टीम के चयन के दौरान इस तेज गेंदबाज की अनदेखी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन के बीच कपिल देव का नया लुक, लगने लगे हैं बाहुबली के कटप्‍पा

पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा, मोहम्‍मद आमिर ने इस बारे में मेरे साथ बात की और उसने अपने इस फैसले की योजना के दौरान मुझे जानकारी दी थी. हमने कई बार इस बारे में बात की. लेकिन शायद मैंने उसे हर उस टेस्ट में खिलाने के लिए अधिक जोर दिया, जहां मैं उसे खिला सकता था. मैं देख सकता था कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए अपनी भूख खो रहा है और उसका शरीर तीन प्रारूपों के दबाव से नहीं निपट पा रहा था. उन्होंने कहा, आमिर शीर्ष स्तरीय गेंदबाज और मैच विजेता है. मुझे उसे गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद है. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला करके उसने अपने सफेद गेंद के करियर को लंबा खींचने का प्रयास किया है. 

यह भी पढ़ें ः ड्वेन ब्रावो ने बताई अंदर की बात, CSK में क्‍या अहसास दिलाया जाता है

आपको बता दें कि इसके साथ ही मिकी आर्थर ने यह भी कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बिना पाकिस्तानी टीम के T20 विश्व कप में खिताब जीतने की संभावना कम हो जाएगी. मोहम्‍मद आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनका यह फैसला टीम प्रबंधन को नागवार गुजरा था. इसके बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि इस तेज गेंदबाज को आस्ट्रेलिया में साल के आखिर में होने वाले T20 विश्व कप की टीम से बाहर रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL : 16 करोड़ रुपये में खरीदे गए युवराज सिंह बोले- मोटी रकम दबाव बढ़ाती है

पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने यूट्यूब क्रिकेट चैनल से कहा, मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता कि पाकिस्तान विश्व टी20 में मोहम्‍मद आमिर के बिना जाएगा. वह मैच विजेता है. अगर आप उसे टीम में नहीं रखते तो आप टूर्नामेंट जीतने की संभावनाओं को कम करते हैं. वह इससे भी सहमत नहीं है कि आमिर और वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट को जल्दबाजी में छोड़कर टीम के साथ धोखा किया. पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा, आमिर ने इस बारे में मुझे अपने फैसले के बारे में बताया था. हमने इस पर कई बार चर्चा की थी. लेकिन मेरा रवैया शायद कड़ा था और मैंने उसे अधिक से अधिक टेस्ट मैचों में खिलाया. टेस्ट क्रिकेट के प्रति उसका जुनून कम होता जा रहा था और शरीर तीन प्रारूपों के दबाव को सहन नहीं कर पा रहा था.

First Published : 21 Apr 2020, 12:33:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.