logo-image

माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

इंग्लैंड ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले मे भारत को 8 विकेट से हरा दिया.

Updated on: 13 Mar 2021, 11:33 AM

highlights

  1. भारत को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया
  2. माइकल वॉन ने फिर भारत पर निशाना साधा
  3. वसीम जाफर ने तगड़ा जवाब दिया

 

नई दिल्ली :

इंग्लैंड ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले मे भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज मे 1-0 की लीड ले ली है. इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद भारत को 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रनों पर सीमित किया और फिर 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. इसके अलावा जोस बटलर ने 28 रनों का योगदान दिया. डेविड मलान 24 और जॉनी बेयरस्टो 26 रनों पर नाबाद लौटे. भारत के लिए युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक सफलता हासिल की. इससे पहले, भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 67 रनों की पारी खेलकर उसे 124 रनों तक पहुंचाया. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 21 तथा हार्दिक पांड्या ने 19 रन बनाए. अब भारत की हार पर पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने एक बार पिर से टीम इंडिया पर तंज कसा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

माइकल वॉन ने टीम इंडिया की इस तरह पहले टी-20 में हालत देखने के बाद कहा कि टीम इंडिया से बेहतर आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस है. आपको बता दें कि इस टी-20 मैच में रोहित शर्मा नहीं खेले थे जबकि विराट कोहली खाता तक नहीं खोल पाए थे. माइकल वॉन के इस बयान पर पूर्व टीम इंडिया के बल्लेबाज वसीम जाफर आग बबूला हो गए और उन्होंने वॉन को करारा जवाब देते हुए कहा कि हर टीम भाग्यशाली नहीं होती कि चार विदेशी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सके.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

ये पहला मौका नहीं जब माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर तंज कसा हो. टेस्ट सीरीज के दौरान भी माइकल वॉन ने कई बार पिच को लेकर टिप्पणी की थी. माइकल वॉन को पूर्व ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने उन्हें लताड़ा था. हालांकि  टीम इंडिया पहला मैच हार चुकी है लेकिन अब चार मैच बाकी है और टीम इंडिया का रिकॉर्ड रहा है कि पहले मैच में हार के बाद वो पलटवार करती है.