logo-image

भारत की ऑस्ट्रेलिया में 0-4 की हार की भविष्यवाणी करने वाले माइकल वॉर्न के बदले सुर

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज को 2-1 से जीत लिया है.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:37 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज को 2-1 से जीत लिया है. ये पहली बार हुआ है जब भारत ने एक के बाद एक सीरीज को अपने नाम किया. इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इतिहास रचा था लेकिन अब अजिंक्य रहाणे ने इतिहास बना दिया है. टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज से पहले काफी सारी भविष्यवाणी हुई जबकि भारत के हार के कायस लग चुके थे. अब इस जीत के बाद सभी आलोचकों को करारा मिल गया है . 

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर दिया बधाई संदेश

कुछ वक्त पहले भारत और ऑस्ट्रेलियी की सीरीज का आगाज हुआ था लेकिन उससे पहले पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉर्न ने भविष्यवाणी की थी कि टीम इंडिया को 0-4 से हार का सामना करना पड़ेगा. हालांकि एडिलेड में हार के बाद उनके सुर बदल गए थे लेकिन जैसे ही मेलबर्न में टीम इंडिया ने वापसी की उन्होंने अपने शब्द वापस लिए. इसके बाद सिडनी में ड्रॉ के बाद भी माइकल वॉर्न ने अपनी राय बदल दी थी लेकिन अब ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद माइकल वॉर्न ने भारत की प्रशंसा करते नजर आए

 

अब ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया को घरेलू सीरीज इंग्लैंड से 5 फरवरी से शुरु करनी है. इसके बाद इसी साल टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करने वाली है. ऑस्ट्रेलिया की जीत इसलिए खास है क्योंकि इस टीम में आधे खिलाड़ी नहीं थे उसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया को ढेर किया. इस जीत से साफ हो गया है कि भारत को टेस्ट क्रिकेट में हराना काफी मुश्किल है.