logo-image

माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, बताया विराट कोहली टेस्ट सीरीज में कितने शतक लगाएंगे

चेन्नई में चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली का बल्ला कुछ कमाल नहीं कर पाया. अब पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया के कप्तान इस सीरीज में कितने शतक लगाने वाले हैं.

Updated on: 08 Feb 2021, 02:42 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली का बल्ला कुछ कमाल नहीं कर पाया. अब पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया के कप्तान इस सीरीज में कितने शतक लगाने वाले हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज में वॉन ने कहा था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में जीत नहीं पाएगी लेकिन सभी ने देखा कि बिना विराट कोहली के टीम इंडिया ने कैसा प्रदर्शन किया. वॉन ने क्रिकबज से बात करता करते हुए कहा कि विराट कोहली के बल्ले से इस सीरीज में 1 या दो शतक निकलेंगे. हालांकि उन्होंने पहली पारी में विराट के आउट होने पर चिंता जाहिर की है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 में अर्जुन तेंदुलकर का खेलना मुश्किल, जानिए क्यों?

विराट कोहली की बल्लेबाजी का लोहा सभी ने माना है. विराट कोहली के टेस्ट करियर को देखा जाए तो उन्होंने 87 टेस्ट में 7318 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 53.42 का रहा और 27 शतक लगाए हैं. इसी के साथ स्टीव स्मिथ के साथ वो सात डबल सेंचुरी के रिकॉर्ड के बराबर है. विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए चेन्नई टेस्ट से पहले सिर्फ एडिलेड में मैच खेला था लेकिन उमसें उनका बल्ला शांत रहा. अब चेन्नई टेस्ट के बाद टीम इंडिया के पास तीन और टेस्ट है. दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में ही होने वाला है जबकि तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में डे नाइट जबकि चौथा भी अहमदाबाद में होने वाला है. विराट कोहली के पास अभी भी शतक लगाने का मौका है क्योंकि अभी चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी बची है और उम्मीद कर सकते हैं कि कोहली के बल्ले से शतक निकल सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कैसे मिलेंगे

बता दें कि चेन्नई टेस्ट में अगर विराट कोहली जीत दर्ज कर लेते हैं तो वो धोनी से आगे निकल जाएंगे. विराट कोहली के पास मौका है कि वो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. भारत ने विराट कोहली और एम एस धोनी की कप्तानी में 9-9 घरेलू सीरीज जीती है. विराट कोहली अगर अब इंग्लैंड को हरा देते हैं तो उनके नाम दस सीरीज हो जाएगी. भारतीय जमीन पर एम एस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 30 मैच खेले हैं जिसमें से 21 मैच में जीत दर्ज की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर विराट कोहली इस मामले में धोनी से सिर्फ एक जीत पीछे हैं. विराट ने 26 टेस्ट मुकाबलों में भारत को 20 में जीत का स्वाद चखा है.