logo-image

हार के बाद भी नहीं बदले माइकल वॉन के सुर, पहले दी बधाई फिर भारत पर कसा तंज

भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और अब टी-20 और वनडे की बारी है

Updated on: 07 Mar 2021, 12:37 PM

नई दिल्ली :

India Vs England: भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और अब टी-20 और वनडे की बारी है. टीम इंडिया ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में गंवाया था जिसके बाद विराट कोहली एंड कंपनी ने तीने टेस्ट मैच को अपने नाम किया. पिंक बॉल टेस्ट मैच को भारत ने दो ही दिन में खत्म कर दिया. इस टेस्ट सीरीज में पिच पर कई सवाल उठे लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने हर बार अपनी तकनीक से सभी को जवाब दिया. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को बेहतर बताया है लेकिन हार के बाद इस पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज के सुर नहीं बदले और उन्होंने टीम इंडिया पर तंज कस दिया है.

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में अश्विन निकल गए अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से आगे, देखिए रिकॉर्ड

वॉन ने अब अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है और पिछले तीन मैच में भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराया है. अगर वो इंग्लैंड में जीतते हैं तो इसमें कोई शक नहीं होगा कि वो बेस्ट टीम है. हालांकि उन्हें स्विंग गेंदबाजी का सामना करना होगा. ये पहला मौका नहीं है जब उन्होंने भारतीय टीम पर तंज कसा हो. इससे पहले भी वॉन ने चेन्नई और अहमदाबाद टेस्ट की पिच को लेकर तमाम सवाल खड़े किए थे. यहीं नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय टीम का बुरा होगा. हालांकि हर कदम कर टीम इंडिया ने माइकल वॉन को गलत साबित किया है.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 30 मई को होगा फाइनल मैच, इस तारीख से हो सकता है आगाज

वॉन ने भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट की पिच की आलोचना की थी. उनकी दूसरे टेस्ट के दौरान वातावरण और पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज शेन वार्न से बहस हुई थी. भारत ने दूसरा और तीसरा मुकाबला जीता था. जिसके बाद अब चौथा टेस्ट मैच भी टीम इंडिया ने जीत लिया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने अपनी जगह बना है. अब भारत और न्यूजीलैंड चैंपियनशिप के फाइनल में 18 जून को लॉर्ड्स में भिड़ने वाली है.