News Nation Logo

माइकल वॉन ने पूछा, फखर जमान का उच्चारण कैसे करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, आए ये मजेदार जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) द्वारा महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम गलत पुकारने के बाद सोशल मीडिया (Donald Trump Troll) पर लोग तरह तरह की मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

IANS | Updated on: 26 Feb 2020, 07:06:28 AM
माइकल वॉन Michael Vaughan

माइकल वॉन Michael Vaughan (Photo Credit: आईएएनएस)

London:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) द्वारा महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम गलत पुकारने के बाद सोशल मीडिया (Donald Trump Troll) पर लोग तरह तरह की मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का भी नाम जुड़ गया है. माइकल वॉन ने ट्वीट कर पूछा कि पाकिस्तान दौरे पर जाकर डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) वहां के बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) का नाम कैसे पुकारेंगे. माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा, डोनाल्ड ट्रंप की पाकिस्तान यात्रा का और इंतजार नहीं कर सकता. देखना है कि वे फखर जमान का नाम कैसे पुकारते हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' नामक कार्यक्रम में सचिन का नाम गलत पुकारा था। उन्होंने 'सूचीन' कहा था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के इस गेंदबाज ने जमाईं विराट कोहली और रोहित शर्मा पर नजरें

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने आखिरी सचिन को क्‍या कहा था

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, यह वो देश है, जहां लोग दुनियाभर के महान खिलाड़ी जैसे सूचीन तेंदुलकर, विराट कोहली की हौसलअफजाई करते हैं. ट्रंप के इस बयान पर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी ट्रंप को ट्रोल किया था. आईसीसी ने ट्रंप का वो वीडियो शेयर किया, जिसमें वह सचिन के नाम का उच्चारण गलत कर रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वीडियो का कैप्शन दिया, सच, सच, सैच, सूच, सोच, क्या कोई जानता है?
आपको बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने भी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम गलत पुकारने पर कहा है कि ट्रंप ने शायद दिग्गज खिलाड़ी का नाम कभी सुना ही न हो. नीशम ने ट्वीट किया, जो पहले नहीं सुना हो उसके गलत उच्चारण के लिए क्यों किसी से नफरत करना, उनसे नफरत करने के और भी ज्यादा कारण हैं.

First Published : 26 Feb 2020, 07:06:28 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×