News Nation Logo

माइकल क्लार्क ने चुने 7 महान बल्लेबाज, 2 भारतीय भी शामिल, धोनी नहीं

आजकल कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण क्रिकेट मैच के कारण तो कहीं हो नहीं रहे हैं. सभी खिलाड़ी घर पर ही हैं. लॉकडाउन के कारण वह कहीं निकल भी नहीं पा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Apr 2020, 02:58:39 PM
michael clarke

माइकल क्लार्क (Photo Credit: file)

New Delhi:  

आजकल कोरोना वायरस (corona virus) (coronavirus) के प्रकोप के कारण क्रिकेट मैच के कारण तो कहीं हो नहीं रहे हैं. सभी खिलाड़ी घर पर ही हैं. लॉकडाउन (Lock Down) के कारण वह कहीं निकल भी नहीं पा रहे हैं. ऐसे में वे अपनी अपनी टीमें बनाने में लगे हैं. अब आस्ट्रेलिया के ही पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने दुनिया के सात दिग्गज बल्लेबाजों को चुना है, लेकिन ये वही सात बल्लेबाज हैं, जिनके साथ उन्होंने खेला है. माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने इन सात खिलाड़ियों में दो भारतीयों को भी चुना है, लेकिन इसमें टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 टलने से इस भारतीय गेंदबाज को फायदा, जानें अब क्या कहा

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने दुनिया के सात महान बल्लेबाजों का चयन किया है. उन्होंने जिन सात बल्लेबाजों का चयन किया है, वे सब क्लार्क के समय में खेल चुके हैं और इनमें दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं. माइकल क्लार्क ने बिग स्पोट्र्स ब्रेकफास्ट को दिए साक्षात्कार में दुनिया के सात सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का चयन किया, जिसमें भारत के सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : अगस्त नहीं, अक्टूबर में हो सकता है आईपीएल, जानें किसने कही ये बात

इसके अलावा उन्होंने अन्य पांच बल्लेबाजों में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस और दक्षिण अफ्रीका के ही पूर्व कप्तान अब्राहम डीविलियर्स को चुना है.

यह भी पढ़ें : भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहता है यह आस्ट्रेलियाई, रविंद्र जडेजा के बारे में क्या कहा

माइकल क्लार्क ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कहा, सचिन तेंदुलकर को आउट करना बहुत मुश्किल था. वह तकनीकी रूप से काफी सक्षम थे. उनके पास कोई कमजोरी नहीं थी. 2015 में आस्ट्रेलिया को विश्व कप जिताने वाले माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा कि वह तीनों प्रारूपों में बेहतरीन बल्लेबाज हैं. माइकल क्लार्क ने कहा, उनका वनडे और टी-20 रिकॉर्ड अद्भुत है और साथ ही उन्होंने टेस्ट में भी अपना दबदबा बनाया है.

First Published : 08 Apr 2020, 02:56:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.