logo-image

माइकल क्लार्क ने किया खुलासा, इस भारतीय बल्लेबाज को आउट करना था मुश्किल

क्रिकेट में कई बल्लेबाज ऐसे होते हैं, जो जब क्रीज पर आ जाएं तो वहां से हटने का नाम ही नहीं लेते. वे रन भी बनाते हैं और अपनी टीम को जीत भी दिलाते हैं.

Updated on: 11 Apr 2020, 12:38 PM

New Delhi:

क्रिकेट में कई बल्लेबाज ऐसे होते हैं, जो जब क्रीज पर आ जाएं तो वहां से हटने का नाम ही नहीं लेते. वे रन भी बनाते हैं और अपनी टीम को जीत भी दिलाते हैं. कई बार गेंदबाज और विपक्षी कप्तान भी उस बल्लेबाज से परेशान हो जाते हैं. हालांकि जब तक वे खेलते हैं तब तक तो वे कुछ नहीं कहते, लेकिन संन्यास लेने के बाद खिलाड़ी इसका खुलासा कर ही देते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL का सबसे सफल कप्तान कौन है, क्या आप जानते हैं नाम, यहां देखिए टॉप 5 की लिस्ट

अब आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने एक बड़ा खुलासा किया है. आप सोचा रहे होंगे माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने आखिर ऐसा क्या कह दिया है. जी हां, माइकल क्लार्क ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसे आउट करना उनकी टीम यानी आस्ट्रेलिया के लिए काफी मुश्किल होता था. माइकल क्लार्क ने बताया कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आउट करना काफी मुश्किल हुआ करता था, क्योंकि वह तकनीकी रूप से काफी मजबूत थे.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन बढ़ाने पर गौतम गंभीर ने भी रखी अपनी बात, जानिए क्या बोले

फॉक्स स्पोटर्स ने माइकल क्लार्क के हवाले से लिखा है, मुझे लगता कि मैंने जितने बल्लेबाज देखे हैं उनमें सचिन तेंदुलकर तकनीकी रूप से सबसे ज्यादा मजबूत थे. उनको आउट करना काफी मुश्किल हुआ करता था. मुझे लगता है कि सचिन तेंदुलकर में किसी तरह की कमजोरी नहीं थी. माइकल क्लर्क ने हालांकि मौजूदा समय में भारत के कप्तान विराट कोहली को तीन प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है. उन्होंने कहा, उनका वनडे और टी-20 रिकार्ड शानदार है और वह टेस्ट में भी अपना दबदबा बनाए रखना सीख गए हैं. विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में जो बात सामान्य है वो यह है कि दोनों शतक लगाना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : तो क्या बिना दर्शकों के ही होगा इस बार का आईपीएल, जानिए दिग्गजों की राय

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर विश्व के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जो शतकों का शतक लगा चुके हैं, यानी सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा शतक हैं. इतने शतक अब कोई और नहीं लगा सका है. हालांकिह सचिन तेंदुलकर के ज्यादातर रिकार्ड आज की तारीख में विराट कोहली तोड़ चुके हैं, लेकिन इस रिकार्ड से विराट भी काफी पीछे हैं. हालांकि विराट कोहली बहुत तेजी के साथ उनका पीछा कर रहे हैं.