News Nation Logo
Banner

मियादाद ने पीएसएल स्ट्रीमिंग अधिकार सट्टेबाजी कंपनी को देने की स्वतंत्र जांच की मांग की

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Mar 2020, 10:08:11 AM
jawed

Miadad मियादाद (Photo Credit: file)

Karachi:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की. मियादाद ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट खेलने वाला देश है जिसने कई घोटालों ओर समस्याओं को सामना किया है. उसने सट्टेबाजी में लिप्त होने के कारण अच्छे खिलाड़ी गंवाये हैं, इसलिए पीएसएल मैचों का सट्टेबाजी कंपनी की वेबसाइट पर सीधा प्रसारण होना छोटा मसला नहीं है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के दान पर क्यों मचा हंगामा और क्या है पूरी सच्चाई, यहां जानिए पूरी कहानी

उन्होंने कहा कि भले ही ब्रिटेन में सट्टेबाजी वैध हो और सट्टेबाजी कंपनी ने सीधा प्रसारण केवल उन्हीं देशों में किया जहां सट्टेबाजी वैध है, तब भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में मूक दर्शक क्यों बना रहा. मियादाद ने कहा, जुआ और सट्टा पाकिस्तान में गैरकानूनी है और पीएसएल पाकिस्तान में हो रहा था ऐसे में मेरे लिये समझना मुश्किल है कि पीसीबी को कैसे यह पता नहीं था कि उनके एक मीडिया अधिकार भागीदार ने अंतरराष्ट्रीय लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन की एक सट्टेबाज कंपनी को सौंपे हैं. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी T20 विश्व कप में होने चाहिए, IPL न होने पर भी, कोच ने कही बड़ी बात

मियादाद ने कहा कि स्वतंत्र जांच समिति को तुरंत ही इस मामले की जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा, बोर्ड के अंदर जांच से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि किसी भी हालत में उसके कुछ अधिकारी इसके लिये जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : अब T20 विश्व कप का क्या होगा, ICC ने किया बड़ा ऐलान

उधर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने कहा कि ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहे मुल्तान सुल्तान्स को निलंबित पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का विजेता घोषित कर दिया जाना चाहिए क्योंकि बाद में नाकआउट के मैचों के आयोजन से नया सत्र प्रभावित होगा. इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर के साथ मुल्तान सुल्तान्स के कोचिंग पैनल में शामिल रहे मुश्ताक ने कहा कि पीएसएल के पांचवे सत्र को खत्म करना ही सही फैसला होगा. मुश्ताक ने कहा, पीएसएल के पांचवें सत्र को उचित तरीके से बंद करना चाहिए और ऐसा लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित करके करना चाहिए. उन्होंने कहा, अगर पीसीबी ने पीएसएल पांच को बंद नहीं किया और फाइनल सहित बाकी बचे चार या पांच मैच इस साल के आखिर में या अगले साल होने वाले पीएसएल छह से पूर्व आयोजित करने की कोशिश की तो इसका अगले सत्र के टूर्नामेंट पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा.

First Published : 28 Mar 2020, 10:08:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×