logo-image

#MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद राहुल जौहरी ICC की बैठक में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

मी टू (MeToo) मूवमेंट के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी के आईसीसी की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Updated on: 15 Oct 2018, 08:31 AM

नई दिल्ली:

मी टू (MeToo) मूवमेंट के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी के आईसीसी की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इनके बदले में बीसीसीआई (BCCI) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी आईसीसी(ICC) की बैठक का प्रतिनिधित्व करेंगे. बीसीसआई के सूत्रों के मुताबिक आईसीसी की बैठक में राहुल जौहरी नहीं रहेंगे. उनके बदले में अमिताभ चौधरी बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर को होनी है.

सीओए प्रमुख विनोद राय के मुताबिक राहुल ने विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए 14 दिन का समय मांगा था. लेकिन मैंने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा कि मैं इस मुद्दे को 14 दिन तक खिंचने नहीं दे सकता, क्योंकि बीसीसीआई कार्यालय प्रभावित होगा. चूंकि वह अब अपने वकीलों के साथ चर्चा करना चाहते हैं, मैंने उन्हें आईसीसी बैठक से छूट की इजाजत दे दी.' चौधरी पहले ही सिंगापुर पहुंच चुके हैं.

गौरतलब है कि MeToo  कैंपेन के तहत एक महिला लेखक की ओर से बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए हैं. 2016 में बीसीसीआई में आने से पहले जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक (दक्षिण एशिया) के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे. उन पर महिला लेखक ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाए हैं. महिला लेखक हरनिद्ध कौर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कुछ स्क्रीनशॉट्स जारी किए हैं जिनमें उन्होंने आपबीती लिखी है.

और पढ़ें : #MeToo Campaign : COA ने BCCI सीईओ राहुल जौहरी से यौन उत्पीड़न के आरोपों पर मांगा जवाब