logo-image

मानसिक रूप से जोकोविच इस खेल को खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं : ज्वेरेव

मानसिक रूप से जोकोविच इस खेल को खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं : ज्वेरेव

Updated on: 11 Sep 2021, 12:05 PM

न्यूयॉर्क:

विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों यूएस ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में हारने के बाद जर्मनी के एलेक्सजेंदर ज्वेरेव ने कहा कि मानसिक रूप से जोकोविच इस खेल को खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

20 ग्रैंड स्लैम के विजेता जोकोविच ने तीन घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में ज्वेरेव को 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से हराया।

ज्वेरेव ने कहा, यह एक अच्छा मैच था। पांचवें सेट की शुरूआत से थोड़ी निराशा हुई। सच कहूं तो इसके अलावा यह एक अच्छा मैच था। मुझे लगता है कि हम दोनों ने इसे वहीं छोड़ दिया। पांचवें सेट में दूसरा ब्रेक इतना हास्यास्पद था कि कभी-कभी ऐसा हो जाता है। लेकिन वह एक कारण से दुनिया में नंबर-1 है और उन्होंने यह साबित किया।

उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर वह सर्वश्रेष्ठ टेनिस के साथ आते हैं। हम 55-शॉट रैलियां खेलते हैं। मेरे लिए उस रैली को जीतने का एकमात्र तरीका फोरहैंड विजेता से पार पाना है।

ज्वेरेव ने कहा, यही वजह है कि उन्होंने 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। विश्व नंबर 1 पर उनका सबसे अधिक सप्ताह बिताने का एक कारण है। उसके लिए बहुत सारे कारण हैं। मुझे लगता है कि मानसिक रूप से वह इस खेल को खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। मानसिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में मैं उनके अलावा किसी और के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.