logo-image

टी20 विश्व कप : मकसूद की जगह शोएब मलिक पाकिस्तान टीम में शामिल

टी20 विश्व कप : मकसूद की जगह शोएब मलिक पाकिस्तान टीम में शामिल

Updated on: 09 Oct 2021, 07:35 PM

लाहौर:

ऑलराउंडर शोएब मलिक को शोएब मकसूद की जगह टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

मकसूद चोटिल होने के कारण बाहर हो गए जिसके बाद मलिक को टीम में लिया गया है।

पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने बयान जारी कर कहा, मकसूद आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से बाहर होने की खबर से निराश हैं क्योंकि उन्होंने इस आयोजन के लिए कड़ी मेहनत की थी और वह शानदार फॉर्म में थे। हमें उनके लिए दुख है लेकिन चोटें खेल का हिस्सा हैं। मुझे यकीन है कि रिहेबिलिटेशन से गुजरने के बाद, वह भविष्य के कार्यों के लिए उपलब्ध होंगे।

बयान में कहा, उनकी जगह टीम प्रबंधन से बातचीत के बाद हमने मलिक को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि मलिक का अनुभव पूरी टीम के काम आएगा।

मलिक की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम 2007 टी20 विश्व कप में उपविजेता रही थी। वह 2009 में खिताब जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का भी हिस्सा थे।

मलिक 2010 टी20 विश्व कप में शामिल नहीं थे। लेकिन उन्होंने 2012, 2014 और 2016 के संस्करण में हिस्सा लिया था।

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है :

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस रौफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।

रिजर्व : खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.