logo-image

खुद को प्रेरित रखने के लिए अपने बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हूं : हरमनप्रीत

खुद को प्रेरित रखने के लिए अपने बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हूं : हरमनप्रीत

Updated on: 08 Jul 2021, 08:05 PM

नॉर्थहम्पटन:

भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का कहना है कि वह खुद को प्रेरित रखने के लिए अपनी बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत ने कहा, मैंने जिस मैच में अच्छा किया है उसके वीडियो देखती हूं। इससे खुद को प्रेरित रखने में मदद मिलती है। मैं अपने वीडियो रोज देखती हूं और ये यादें मुझे खुद पर भरोसा रखने में मदद करती हैं। मुझे उम्मीद है कि टी 20 सीरीज में इससे मदद मिलेगा।

हरमनप्रीत का फॉर्म कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सही था। हालांकि, चोटिल होने के बाद उनकी फॉर्म पर असर पड़ा और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे के दौरान मुझे चोट लगी थी। इसके बाद कोरोना के कारण हमें अभ्यास मैच नहीं मिले इसलिए मध्य में खुद को टेस्ट करने का जोखिम लेना सही नहीं है। मैं ऐसी हूं जो मैदान पर 200 फीसदी देने की कोशिश करता हूं। कई बार मेरे ट्रेनर और फीजियो कहते हैं कि आप खुद को संभाले और खेलें।

हरमनप्रीत ने कहा, कोरोना के कारण एनसीए बंद था और मैं जूम मीटिंग के जरिए रिहेब करती थी। उस वक्त मुझे खुद कोरोना हुआ। कोरोना के बाद ट्रेनिंग करने के लिए ज्यादा ताकत नहीं होती। मैं अब अच्छा महसूस कर रही हूं। मुझे अब ट्रेनिंग करने का समय मिला।

उन्होंने कहा, इस वक्त हमारी टीम काफी संतुलित है। हम कुछ ओवर में ज्यादा रन नहीं बनाने के संघर्ष से गुजर रहे हैं। स्नेह राणा के आने से हमारी टीम और संतुलित हुई है। आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो बल्ले तथा गेंद से योगदान दे सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.