logo-image

धर्मगुरू दलाई लामा से मिलना मेरे जीवन का खास लम्हा रहा: मैथ्यू हेडन

हेडन ने कहा कि 2010 में मुझे दलाई लामा से मिलने का मौका मिला था. यह मेरी जिंदगी का शानदार लम्हा था. मुझे उस व्यक्ति से मिलने का अवसर मिला, जो बेहद खास थे.

Updated on: 13 Apr 2020, 06:21 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मिलना उनकी जिंदगी का एक सबसे खास लम्हा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन को आईपीएल के तीसरे सीजन के दौरान साल 2010 में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई टीम के बीच खेले गए मैच के दौरान धर्मगुरू दलाई लामा से मिलने का मौका मिला था.

ये भी पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, महाराज बाली के पुत्र अंगद से ली बल्लेबाजी की प्रेरणा

चेन्नई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हेडन ने कहा, " 2010 में मुझे दलाई लामा से मिलने का मौका मिला था. यह मेरी जिंदगी का शानदार लम्हा था. मुझे उस व्यक्ति से मिलने का अवसर मिला, जो बेहद खास थे. मुझे अभी भी याद है कि उस मैच में हमें 190 रन की जरूरत थी और हम दबाव में थे. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर उतरे और उन्होंने केवल 27 गेंदों पर ही 54 रनों की पारी खेली. सुरेश रैना ने भी 46 रनों का योगदान दिया. दोनों ने 150 से ज्यादा के औसत से रन बनाए और हम फाइनल में पहुंच गए."

ये भी पढ़ें- अगले 2-3 साल तक आईपीएल खेल सकते हैं धोनी, लक्ष्मण ने माही के करियर को लेकर कही ये बड़ी बात

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में दूसरी बेस्ट मेमोरी को याद करते हुए कहा, "मेरी दूसरी यादें 2010 के फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ की है. मेरी यादगार लम्हा वह है जब एलबी मोर्कल ने किरेन पोलार्ड को आउट कर दिया था. धोनी ने मुझे मिडआफ पर लगाया और मैंने पोलार्ड का कैच लेकर उसे चलता कर दिया. पोलार्ड के आउट होने के बाद हम चैंपियन बनकर सामने आए." चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 के फाइनल में मुंबई इंडियंस को 22 रनों से हराकर खिताब जीता था. चेन्नई का यह पहला खिताब था.