logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश

Updated on: 22 Jan 2022, 03:35 PM

मेलबर्न:

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनियल मेदवेदेव ने डचमैन बॉटिक वैन डे जैंडशुल्प को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। कोर्ट एरिना में शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन पर तीसरे दौर की जीत के बाद उन्होंने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।

मेदवेदेव ने 2021 यूएस ओपन चैंपियन में 20 जनवरी को चार सेटों में किर्गियोस को हराया था।

जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा, मैं वास्तव में बहुत खुश हूं क्योंकि ग्रैंड स्लैम में हर दौर बहुत कठिन होता है।

25 वर्षीय अब एटीपी पर वैन डे जैंड्सचुल्प से 2-0 से आगे हैं। मेदवेदेव ने फ्लशिंग मीडोज में 26 वर्षीय खिलाड़ी को चार सेटों में हराकर अपनी पहली बड़ी ट्रॉफी जीती।

मेदवेदेव अब लगातार चौथे दौर में पहुंच गए हैं। सीजन के पहले स्लैम में रूसी का सर्वश्रेष्ठ परिणाम एक साल पहले आया था, जब वह सर्बिया के नोवाक जोकोविच से हारकर फाइनल में पहुंचा था।

13 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट का अगला मुकाबला फ्रेंचमैन मैक्सिम क्रेसी या ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड क्रिस्टोफर ओकोनेल से होगा।

मेदवेदेव ने वैन डे जांडशुल्प के खिलाफ वापसी पर बेसलाइन के पीछे से खेला, अपने फ्लैट स्ट्रोक के साथ डचमैन की बड़ी स्ट्राइक को बेअसर कर दिया।

वैन डे जैंड्सचुल्प ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी दूसरी उपस्थिति बना रहे थे, पिछले साल डेब्यू के पहले दौर में स्पैनियार्ड कार्लोस अल्कारज से हार गए थे।

मेदवेदेव अगले इवेंट में अपने दूसरे मेजर के साथ अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.