logo-image

एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा जाएगा

एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा जाएगा

Updated on: 05 Mar 2022, 03:50 PM

मेलबर्न:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा जाएगा, जिनका 52 साल की उम्र में शुक्रवार को थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया।

जबकि विक्टोरियन सरकार ने क्रिकेटर के लिए एक राजकीय अंतिम संस्कार की घोषणा की है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया कि क्रिकेट प्रशंसकों ने मृत्यु के बाद एमसीजी में वार्न की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए और बीयर की केन रखीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वार्न के प्रबंधक, जेम्स ने फॉक्स क्रिकेट पर पुष्टि की है कि स्पिनर के दोस्तों में से एक ने पूर्व क्रिकेटर को विला में बेहोश पाए जाने के बाद काफी समय तक सीपीआर किया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें थाईलैंड के कोह समुई में थाई इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

उनके परिवार को विक्टोरियन और राष्ट्रमंडल सरकारों द्वारा एक राजकीय अंतिम संस्कार की घोषणा की गई है। यह भी घोषणा की गई थी कि एमसीजी के ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर एसके वार्न स्टैंड किया जाएगा।

वॉर्न ने अपने डेढ़ दशक लंबे क्रिकेट करियर में कुल 145 टेस्ट खेले, जिसमें 708 विकेट झटके। वह 99 के उच्चतम टेस्ट स्कोर के साथ एक भरोसेमंद निचले क्रम के बल्लेबाज भी थे।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मारिसे पायने ने कहा है कि विदेश मामलों और व्यापार विभाग के अधिकारी वार्न के साथ यात्रा करने वालों के संपर्क में थे और शनिवार को वे कोह समुई पहुंचेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.