News Nation Logo
Banner

एमसी मेरीकोम ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की बड़ी रकम

छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मेरीकोम ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में राज्यसभा की सांसद के तौर पर वह एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगी.

PTI | Updated on: 30 Mar 2020, 03:44:51 PM
mary kom

एमसी मेरीकोम (Photo Credit: file)

New Delhi:

छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मेरीकोम ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में राज्यसभा की सांसद के तौर पर वह एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगी. मेरीकोम का वेतन जिस बैंक में आता है, उन्होंने उस बैंक को लिखा है, कोविड-19 महामारी को देखते हुए मैं अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान करना चाहती हूं. इसके लिए मेरे खाते से एक लाख रुपये काट लिये जायें. 

यह भी पढ़ें : दीपा करमाकर की ओलंपिक उम्मीद जगी, जानिए इसके पीछे का कारण

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की यह चैम्पियन खिलाड़ी 2016 में राज्यसभा की सांसद बनी थी. मणिपुर की इस खिलाड़ी ने हाल हीम तोक्यो ओलंपिक 2020 का टिकट कटाया था जिसे इस महामारी के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया. आपको बता दें कि भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये का दान करने का फैसला किया है. रहाणे के एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए कहा, वह 10 लाख रुपये दान कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : वीरेंद्र सहवाग ने नहीं, शाहिद अफरीदी ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी बदली, किस पाकिस्तानी कप्तान ने कही ये बात

रहाणे ने बाद में खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, इस मुश्किल भरे समय में यह मेरी छोटी सी मदद है. मैं इससे आगे भी अपनी तरफ से जो बन पड़ेगा वो करता रहूंगा. आप सब घर में सुरक्षित रहें.

यह भी पढ़ें : IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

इससे पहले, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी 52 लाख रुपये दान दे चुके है. खिलाड़ियों के अलावा खुद बोर्ड बीसीसीआई ने भी 51 करोड़ रुपये दान किए है. वहीं, पूर्व बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने भी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं. कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 161 मामले महाराष्ट्र से आए हैं जबकि वहां अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published : 30 Mar 2020, 03:31:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×