logo-image

INDvsENG 2022 : मयंक को करना होगा ये काम नहीं तो रोहित के बिना हो जाएगी समस्या!

INDvsENG 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड दौरे पर है. वहीं सीनियर टीम इंग्लैंड में मौजूद है, जोकि 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के साथ दो-दो हाथ करेगी.

Updated on: 28 Jun 2022, 10:10 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड दौरे पर है. वहीं सीनियर टीम इंग्लैंड में मौजूद है, जोकि 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के साथ दो-दो हाथ करेगी. ये मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा था कि रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई ने बुलाया है. ऐसे में अगर मयंक एक काम पर ध्यान नहीं देते हैं तो हो सकता है कि टीम इंडिया का 15 साल का सपना अधूरा रह जाए.

दरअसल रोहित शर्मा की बल्लेबाजी शैली की बात की जाए तो वो ओपनिंग जोड़ी में अपने बल्ले के साथ-साथ दूसरे खिलाड़ी का भी ध्यान रखते थे. ऐसे में जब रोहित शर्मा नहीं है तो शुभमन गिल का ध्यान भी मयंक अग्रवाल को अपने साथ रखना होगा. इंग्लैंड के दौरे पर हमेशा ये देखा गया है कि जब भी टीम की ओपनिंग जोड़ी फंसती है तो मैच या तो हाथ से निकल जाता है या फिर ड्रा से ही संतुष्ट करना पड़ता है. ऐसे में टीम इंडिया को अगर 2007 के बाद इंग्लैंड को फिर से मात देनी है तो अपनी ओपनिंग जोड़ी को मजबूत करना होगा.

रोहित शर्मा की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एक बार फिर से पूर्व कप्तान विराट कोहली के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. विराट कोहली किस तरीके से पूरी टीम के प्रेशर को अपने ऊपर लेते हैं यह देखने वाली बात होगी. हालांकि इसमें कोई नई बात नहीं है. विराट कोहली से पहले भी कई मौकों पर ऐसे कारनामे कर चुके हैं. बस समस्या यह है कि विराट भी खुद अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं.