logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह लेगा यह खिलाड़ी

इससे पहले शिखर धवन T20 टीम में भी शामिल थे, लेकिन ऐन पहले पता चला कि उनकी चोट ठीक नहीं हो पाई है, इसलिए आखिर वक्‍त में संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया, हालांकि यह बात और है कि संजू सैमसन को अभी तक कोई भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है.

Updated on: 11 Dec 2019, 07:46 AM

New Delhi:

India vs West Indies One Day Series : भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला जाएगा. इसके साथ ही यह भी तय होगा कि इस सीरीज पर कब्‍जा कौन सी टीम करेगी. अभी तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. हालांकि इस मैच से पहले ही भारतीय टीम के सामने एक नई मुसीबत आन खड़ी हुई है. दरअसल पता चला है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट अभी तक ठीक नहीं हुई है, ऐसे में T20 के बाद अब वे वन डे सीरीज में भी टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे. ऐसे में शिखर की जगह कौन लेगा, इस पर मंथन जारी है, हालांकि अब पता चल रहा है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ले सकते हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्‍ट सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया था, उसके बाद से ही संभावना जताई जा रही थी कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) जल्‍द ही वन डे टीम में भी अपना स्‍थाना बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः हॉकी इंडिया ने 11 खिलाड़ियों को निलंबित किया, जानें इसके पीछे का कारण

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में चोटिल शिखर धवन की जगह ले सकते हैं. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर को चेन्नई, 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम और 22 दिसंबर को कटक में एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का घुटना सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के दौरान चोटिल हो गया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया था. ऐसा लग रहा था कि शिखर धवन एकदिवसीय सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन उनकी चोट अनुमान से ज्यादा गंभीर है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, चयन समिति ने टीम प्रबंधन से सलाह के बाद शिखर शिखर के स्थान पर मयंक अग्रवाल के नाम की सिफारिश की है. 

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी का सामान एयरपोर्ट पर इधर से उधर हुआ, और फिर...

इससे पहले शिखर धवन T20 टीम में भी शामिल थे, लेकिन ऐन पहले पता चला कि उनकी चोट ठीक नहीं हो पाई है, इसलिए आखिर वक्‍त में संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया, हालांकि यह बात और है कि संजू सैमसन को अभी तक कोई भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है. अब जबकि T20 सीरीज बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है, ऐसे में भारत कोई रिस्‍क नहीं लेगा और बहुत कम ही संभावना है कि आखिरी मैच में भी संजू सैमसन को खिलाया जाए. अभी तक जो दो मैच हुए हैं, उसमें सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को मौका दिया गया है. उन्‍होंने पहले मैच में तो अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन दूसरे मैच में वे कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में उनकी पारी अच्‍छी तो नहीं, लेकिन संतोषजनक कही जा सकती है. अब बड़ा सवाल यही उठ गया है कि T20 में तो शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल कर लिया गया था, लेकिन वन डे में क्‍या होगा. हालांकि बड़ी संभावना यही जताई जा रही है कि वन डे सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः वानखेड़े पर वेस्‍टइंडीज को यह खिलाड़ी जिता सकता है सीरीज, जानें कौन है वह

इस टीम की हुई थी घोषणा : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उपकप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुनेश्वर कुमार

(इनपुट भाषा)