logo-image

IND vs NZ: वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की जगह लेंगे मयंक अग्रवाल

चयनकर्ताओं ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरिज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 11:31 AM

नई दिल्‍ली:

चयनकर्ताओं ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरिज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टेस्ट टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ वापसी कर रहे हैं तो वहीं वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है. रोहित शर्मा रविवार को पांचवें और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान पिंडली में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड (India Vs New zealand ODI Series) के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : मुंबई में शरजील इमाम के समर्थन में लगे थे नारे, उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा

माउंट मोंगानुई में अंतिम टी-20 मैच में तेजी से एक रन लेने के चक्‍कर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर उन्‍हें पवेलियन लौटना पड़ा था. 5-0 से टी-20 मैचों की सीरीज जीतने के बाद भारत को बुधवार से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और फिर दो टेस्ट मैच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलने बाकी हैं.

यह भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी का विकल्‍प माने जा रहे थे संजू सैमसन पर अब उलझ गया है उनका भविष्‍य, जानें क्‍यों

न्‍यूजीलैंड में रोहित शर्मा का चोटिल होकर बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैचों की शृंखला के लिए घोषित टीम इंडिया इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा.