News Nation Logo
Banner

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 में छह नामित कप्तानों में मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, करुण नायर शामिल

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 में छह नामित कप्तानों में मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, करुण नायर शामिल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Aug 2022, 05:40:01 PM
Mayank Agarwal,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मैसूर:   भारत के क्रिकेटरों मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे और करुण नायर के साथ के गौतम, आर समर्थ और अभिमन्यु मिथुन को गुरुवार को छह कप्तानों के रूप में पेश हुए, जो महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 खिताब के लिए अपनी टीमों का नेतृत्व करेंगे।

अग्रवाल आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से कप्तानी करते हैं। वह कल्याणी बेंगलुरु ब्लास्टर्स का नेतृत्व करेंगे। घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की कप्तानी कर चुके पांडे को गुलबर्गा मिस्टिक्स की कमान सौंपी गई है, जबकि नायर मैसूर वॉरियर्स की अगुवाई करेंगे।

ऑफ स्पिन ऑलराउंडर गौतम शिवमोग्गा स्ट्राइकर्स की कप्तानी करेंगे, जबकि समर्थ को मैंगलोर यूनाइटेड की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तेज गेंदबाज मिथुन को प्रतियोगिता में हुबली टाइगर्स की अगुवाई के लिए चुना गया है। टूर्नामेंट 7 अगस्त से मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिम्हाराजा वाडियार क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा और फाइनल 26 अगस्त को बेंगलुरु में होगा।

केएससीए के मानद कोषाध्यक्ष विनय मृत्युंजय ने कहा, हम बहुत खुश हैं कि एचआरएच महारानी प्रमोदा देवी रविवार को टूर्नामेंट का उद्घाटन करने के लिए सहमत हो गई हैं। उन्होंने हमेशा अपने पति एचआरडी स्वर्गीय श्रीकांतदत्त नरसिम्हाराजा वाडियार के क्रिकेट के जुनून को साझा किया। हम एक अच्छे टूर्नामेंट की आशा करते हैं, जो खिलाड़ियों को चमकने के लिए एक महान अवसर है।

31 जुलाई को, केएससीए ने एक खिलाड़ी का मसौदा तैयार किया, जहां टीम के प्रायोजकों ने एक मसौदा प्रणाली के माध्यम से अपने कोचिंग स्टाफ को चुना। इसके बाद नवनियुक्त कोचिंग स्टाफ ने श्रेणी ए, बी, सी और डी के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों में शामिल करने का कार्यभार संभाला।

कैटेगरी ए में भारत और आईपीएल के खिलाड़ी शामिल हैं जिनकी सैलरी 5 लाख रुपये है। श्रेणी बी में राज्य के खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे सीनियर टूर्नामेंटों में से केवल एक में भाग लिया है। उन्हें दो लाख रुपये दिए जाएंगे।

अंडर-19 और अंडर-23 जैसे आयु वर्ग के टूर्नामेंट का हिस्सा रहे खिलाड़ियों ने श्रेणी सी को 1 लाख रुपये के वेतन के साथ बनाया। श्रेणी डी में 50,000 रुपये के साथ उभरते प्रतिभावान खिलाड़ी शामिल हैं। प्लेयर ड्राफ्ट में कुल 740 खिलाड़ी, श्रेणी ए में 14 खिलाड़ी, श्रेणी बी में 32 खिलाड़ी, श्रेणी सी में 111 खिलाड़ी, श्रेणी डी में 583 खिलाड़ी शामिल हैं।

छह टीमों का टूर्नामेंट समर्थ की अगुवाई वाली मैंगलोर यूनाइटेड के साथ दोपहर 3 बजे के मैच में मिथुन की हुबली टाइगर्स टीम से भिड़ेगा। इसके बाद दूसरा मैच उसी दिन होगा, जहां नायर के मैसूर वॉरियर्स का सामना गौतम के शिवमोग्गा स्ट्राइकर्स से होगा।

मैसूर में कुल 18 मैच होंगे और उसके बाद चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु में होने वाले फाइनल सहित कुल 16 मैच होंगे। तीन सप्ताह तक चलने वाले टी20 कार्यक्रम का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़ पर किया जाएगा, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड ऐप पर उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Aug 2022, 05:40:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.