logo-image

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए मैक्सवेल

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए मैक्सवेल

Updated on: 23 Jun 2022, 09:45 PM

कोलंबो:

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में शामिल किया गया था, क्योंकि ट्रेविस हेड मामूली रूप से घायल हो गए थे।

मैक्सवेल ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में टेस्ट मैच खेला था। उन्हें हेड को लगी चोट की वजह से टीम में शामिल किया गया है। हेड श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

मैक्सवेल को वनडे सीरीज में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ-साथ स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता के बाद शामिल किया गया है। ऑलराउंडर अपने ऑफ स्पिन के साथ कुछ विकेट लेने में भी टीम की मदद कर सकते हैं। कुल मिलाकर मैक्सवेल ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 1 शतक के साथ 339 रन हैं।

33 वर्षीय मैक्सवेल ने लगभग पांच साल तक कोई टेस्ट नहीं खेला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के नए कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल ही में संकेत दिया था कि 33 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

मैकडॉनाल्ड ने कहा था, आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है। मैक्सवेल का उपमहाद्वीप में और विशेष रूप से रांची में शतक के साथ एक शानदार रिकॉर्ड है और वह हमें ऑफ स्पिन के रूप में विकल्प भी दे सकते हैं।

दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 29 जून को गॉल में शुरू होगा, जिसमें महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दांव पर होंगे। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है जबकि श्रीलंका चौथे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगार, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.