News Nation Logo

मैदान के बाहर परिपक्व व्यक्ति बनने से खेल पर काफी असर पड़ा : गार्डनर

मैदान के बाहर परिपक्व व्यक्ति बनने से खेल पर काफी असर पड़ा : गार्डनर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jan 2022, 05:45:01 PM
Maturing off

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबरा:   शनिवार को बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार विजेता बनीं ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला खिलाड़ी एशले गार्डनर ने कहा कि मैदान के बाहर परिपक्व व्यक्ति बनने से उनके खेल पर काफी असर पड़ा है। 24 वर्षीय गार्डनर पिछले 12 महीनों में प्रदर्शन के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर बनने वाली पहली स्वदेशी खिलाड़ी बन गईं हैं।

एशले ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, मैं निश्चित रूप से मैदान पर और बाहर दोनों जगह सीखने की कोशिश करती रहती हूं। मुझे लगता है कि मैदान के बाहर परिपक्व होने से शायद मेरे खेल पर प्रभाव पड़ा है। मैं इस टीम में वास्तव में सहज महसूस करती हूं। मुझे पता है कि मेरी भूमिका क्या है और मैं स्पष्ट हूं कि मुझे बल्ले या गेंद से क्या करना है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एशले का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है, क्योंकि उन्होंने 281 रन बनाए, जिसमें दस पारियों में 35.1 की औसत से चार अर्धशतक शामिल हैं और सभी प्रारूपों में नौ विकेट लिए। लेकिन महिला बिग बैश लीग सीजन उनका अच्छा नहीं गया था, जिसमें लगातार चार बार शून्य पर आउट होने सहित 12 पारियों में सिर्फ 197 रन बनाए।

ब्रेक के बाद एशले को पहली पारी में 57 और मनुका ओवल में महिला एशेज के चल रहे एकमात्र टेस्ट में गेंद के साथ 1/27 रन बनाकर वापसी करने में मदद की।

एशले ने स्वीकार किया कि वह महिला एशेज में जाने से घबराई हुई थीं। खिलाड़ियों के एक अलग समूह के आसपास स्थापित (एनएसडब्ल्यू) करने में फिर से आत्मविश्वास बढ़ाना महत्वपूर्ण था। मैं निश्चित रूप से इस श्रृंखला में जाने से घबरा रही थी, लेकिन मेरी सभी साथियों के समर्थन से मुझे आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jan 2022, 05:45:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.