logo-image

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर शुरू करेंगे नई पारी, अब देंगे कोचिंग

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भले संन्‍यास ले चुके हों और अब वे कभी कभार ही मैदान पर और मैदान के बाहर दिखाई देते हों, लेकिन अब सचिन तेंदुलकर एक नया काम करने जा रहे हैं.

Updated on: 21 Jan 2020, 10:31 AM

नई दिल्‍ली:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भले संन्‍यास ले चुके हों और अब वे कभी कभार ही मैदान पर और मैदान के बाहर दिखाई देते हों, लेकिन अब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक नया काम करने जा रहे हैं. सचिन तेंदुलकर अब कोचिंग देने का काम करेंगे, वह भी आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की टीम को. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. सचिन जल्‍द ही आपको नई भूमिका में दिखाई देंगे. अब हम आपको इस पूरे मामले की पूरी कहानी बताते हैं, ताकि आप किसी भ्रम में न रहें और सारी बात आपको साफ साफ पता चल सके. 

यह भी पढ़ें ः इस गेंदबाज ने थामा बल्‍ला तो एक ओवर में बना दिए सबसे ज्‍यादा रन

आपको याद ही होगा कि पिछले दिनों आस्‍ट्रेलिया के जंगलों में भयंकर आग लग गई थी, यह आस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ी त्रासदी थी, इससे करोड़ों की संख्‍या में पशु जिंदा जलकर मर गए थे, वहीं भारी मात्रा में अन्‍य नुकसान भी हुआ था. कहा तो यहां तक जा रहा है कि यह आस्‍ट्रेलिया की अब तक सबसे बड़ी आपदा थी. हालांकि आस्‍ट्रेलिया धीरे धीरे इससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. इस बीच पिछले दिनों खबर आई थी कि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की ओर से अग्‍नि पीड़ितों की मदद के लिए एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा. पहले मीडिया में इस तरह की खबरें आई थी कि भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर इस मैच में खेलते हुए नजर आए आएंगे, वहीं यह भी कहा गया था और उम्‍मीद जताई गई थी कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि इस बीच क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की ओर से मंगलवार को ही ताजा अपडेट यह दिया गया कि जो मैच होना है, उसमें एक टीम के कप्‍तान रिकी पोंटिंग होंगे और दूसरी टीम की कप्‍तानी शेन वार्न करते हुए दिखाई देंगे. क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की ओर से बताया गया है कि रिकी पोंटिंग की जो टीम होगी, उसके कोच की भूमिका में सचिन तेंदुलकर दिखाई देंगे, वहीं शेन वार्न की टीम को वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज कोर्टली वाल्‍श कोचिंग देंगे.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया से बाहर और आईपीएल में भी नहीं लगी बोली, अब जड़ दिया तिहरा शतक

बताया जा रहा है कि यह मैच अगले महीने यानी फरवरी की आठ तारीख को खेला जाएगा. इस मैच में वैसे तो आस्‍ट्रेलिया के ही कई नामगिरामी बड़े क्रिकेटर्स खेलेंगे, वहीं दुनियाभर के भी अन्‍य क्रिकेटर भी खेलते हुए नजर आएंगे. अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार ब्रेट ली, जस्‍टिन लेंगर, माइकल क्‍लार्क, एडम गिलक्रिस्‍ट, शेन वाटसन, एलेक्‍स ब्‍लैकवेल भी खेलते हुए नजर आएंगे. बताया जा रहा है कि इस मैच से जो भी धनराशि एकत्र की जाएगी, वह अग्‍नि पीड़ितों को बांट दिया जाएगा. इस बीच खबर यह भी आ रही है कि बहुत ज्‍यादा संभावना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस मैच में किसी एक टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि अभी तक इसकी पुष्‍टि नहीं हो पाई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है. आपको बता दें कि जब 2005 में सुनामी आई थी, उस साल भी वहां के पीड़ितों की सहायता के लिए विश्‍व एकादश और एशिया एकादश के बीच मैच खेला गया था. तब यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ था.