logo-image

इस खिलाड़ी ने ठोक दिया तीसरा दोहरा शतक, टेस्‍ट में टीम जीत की ओर

मशफिकुर रहीम (Mashfiqur Rahim) के टेस्ट में तीसरे दोहरे शतक (Mashfiqur Rahim double century) से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में सोमवार को तीसरे दिन छह विकेट पर 560 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी.

Updated on: 25 Feb 2020, 07:44 AM

Dhaka:

मशफिकुर रहीम (Mashfiqur Rahim) के टेस्ट में तीसरे दोहरे शतक (Mashfiqur Rahim double century) से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में सोमवार को तीसरे दिन छह विकेट पर 560 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी. मुश्फिकुर रहीम ने 318 गेंद की नाबाद पारी में 28 चौके की मदद से 203 रन बनाए, जिससे बांग्लादेश को पहली पारी में 295 रन की बड़ी बढ़त मिली. जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक नौ रन पर दो विकेट गंवा दिए, जिससे टीम पर पारी की हार का संकट मडराने लगा.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली बेखौफ होकर खेलने की छूट, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

नईम हसन ने पारी के पहले ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर प्रिंस मास्वौरे और नाईटवाचमैच डोनाल्ड तिरिपानो को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया. बांग्लादेश को दोबारा बल्लेबाजी के लिए मजबूर करने के लिए जिम्बाब्वे को अभी और 286 रन बनाने होंगे. बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 240 रन से की. मुशफिकुर ने कप्तान मोमीनुल हक (132) के साथ चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (53) ने अर्धशतकीय पारी से स्कोर को 500 के पार पहुंचाने में अपना योगदान दिया. मशफिकुर इसके साथ ही बांग्लादेश के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में टीम के साथी खिलाड़ी तमीम इकबाल को पछाड़ा.

यह भी पढ़ें ः T20 World Cup : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत

तमीम के नाम 59 टेस्ट में 4,364 रन हैं जबकि मुश्फिकुर ने 70 टेस्ट में 4,413 रन बना लिए. मोमीनुल ने भी अपनी शतकीय पारी के दौरान बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा नौ शतक लगाने वाले तमीम के रिकार्ड की बराबरी की. उन्होंने 234 गेंद की पारी में 14 चौके लगाए.जिम्बाब्वे के लिए आइंस्ले नाडलोवु ने दो जबकि डोनाल्ड तिरिपानो, चार्ल्टन शुमा, विक्टर नयाउची और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिए.