News Nation Logo

मार्नस लाबुशेन ने खोला राज, इन दो खिलाड़ियों की राह पर चलना है

इन दिनों जबरदस्‍त फार्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschen) ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के खिलाफ आगामी एक दिवसीय सीरीज उन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का अनुकरण कर रहे हैं.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jan 2020, 04:34:03 PM
मार्नस लाबुशेन Marnus Labuschen

मार्नस लाबुशेन Marnus Labuschen (Photo Credit: twitter.com/ESPNcricinfo)

New Delhi:  

India vs Australia ODI Series : इन दिनों जबरदस्‍त फार्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschen) ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के खिलाफ आगामी एक दिवसीय सीरीज (India vs Australia) उन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का अनुकरण करने की मुहिम में बड़ा मौका देगी. मार्नस लाबुशेन ने (Marnus Labuschen) पाकिस्तान के खिलाफ लगातार टेस्ट शतक जमाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक सैकड़ा और एक दोहरा शतक पूरा किया. अब वह भारत के वनडे दौरे पर देखना चाहेंगे कि वह छोटे प्रारूप में पर्दापण कर पाते हैं या नहीं. 22 साल का यह खिलाड़ी अपनी लेग ब्रेक से अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा कि लंबे समय में सभी प्रारूपों में निरंतरता उनका अहम लक्ष्य होगा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली की खिंचाई, लिखा शाबास दादी

मार्नस लाबुशेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, आप उन खिलाड़ियों को देखिए जिनसे मैं प्रेरणा लेता हूं. स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट. ये सभी लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं, पिछले पांच छह वर्षों से वे लगातार ऐसा कर रहे हैं और ऐसा सिर्फ एक प्रारूप में नहीं है, बल्कि दो या काफी प्रारूपों में है. आस्ट्रेलियाई टीम 14 जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए गुरुवार रात को भारत पहुंच गई. मार्नस लाबुशेन ने 14 टेस्ट में 1459 रन बना लिए हैं. उन्होंने कहा, इन गर्मियों में मैंने कुछ सफलता हासिल की, लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती और अधिक निरंतर होना है और अच्छा प्रदर्शन कर रन जुटाना है. अगर मैं ऐसा करना जारी रखता हूं तो निश्चित रूप से यह मेरे लिए बड़ी चुनौती होने वाली है. 

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : महेंद्र सिंह धोनी वन डे से ले सकते हैं संन्‍यास, अब सिर्फ T20

उधर, आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने मार्नस लाबुशेन को टेस्ट का नंबर-1 बल्लेबाज बताया है और भरोसा जताया है कि लाबुशेन भारत में भी टेस्ट फॉर्म को जारी रखेंगे. लाबुशेन हालांकि टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ 2018 में टेस्ट पदार्पण करने वाले लाबुशेन इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने बीते पांच मैचों में 896 रन बनाकर टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने मार्क वॉ के हवाले से लिखा है, यह टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज हैं और मुझे लगता है कि वह अपने टेस्ट फॉर्म को सीमित ओवरों में भी जारी रखेंगे. मुझे लगता है कि उन्हें शीर्ष-4 में बल्लेबाजी करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः IND VS SL : आखिरी T20 में मनीष पांडे और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

लाबुशेन ने अभी तक वनडे क्रिकेट नहीं खेली है. वह भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से वनडे में पदार्पण कर सकते हैं. उन्होंने कहा, आप सोचिए, फिंच और वार्नर पारी की शुरुआत करें और स्मिथ तीसरे और लाबुशेन चौथे नंबर पर आएं. मुझे लगता है कि चार नंबर उनको भाएगा क्योंकि वह स्पिन को भी अच्छा खेल सकते हैं. वह स्वीप शॉट भी अच्छा लगाते हैं. 54 साल के मार्क वॉ ने माना कि भारतीय स्पिनर लाबुशेन की परीक्षा जरूर लेंगे. दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, निश्चित तौर पर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा उनकी परीक्षा जरूर लेंगे. लेकिन टीम चाहती है कि एक इन फॉर्म बल्लेबाज भारत जाए. मुझे लगता है कि वह अच्छा करेंगे.

First Published : 10 Jan 2020, 04:34:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.