logo-image

आस्ट्रेलिया पर जीत को लेकर मार्क बाउचर ने किया बड़ा खलासा

दक्षिण अफ्रीकी टीम के निदेशक मार्क बाउचर के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जीत उम्मीद की किरण की तरह है.

Updated on: 09 Apr 2020, 01:25 PM

Johannesburg:

दक्षिण अफ्रीकी टीम के निदेशक मार्क बाउचर के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जीत उम्मीद की किरण की तरह है. पिछले सत्र में मुश्किल क्षणों से गुजरने के बावजूद वह दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम तैयार करने के प्रति आशान्वित हैं. इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड दौरे से पहले दिसंबर में जिम्मेदारी संभाली थी. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट और टी20 सीरीज गंवाई जबकि बारिश से प्रभावित वनडे सीरीज ड्रा करवाई थी. 

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान में खिलाड़ियों का होगा ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट, जानें कैसे

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इसके बाद आस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज भी गंवाई, लेकिन क्विंटन डिकाक की अगुवाई वाली टीम आरोन फिंच की वनडे टीम के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही थी. मार्क बाउचर ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से कहा, अगर मैं पिछले सत्र में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन पर गौर करता हूं तो यह निराशाजनक रहा.

यह भी पढ़ें : VIDEO : डेविड वार्नर ने रविंद्र जडेजा की तरह की तलवारबाजी, जानिए क्या बोले जड्डू

मार्क बाउचर ने कहा, विशेषकर इंग्लैंड के खिलाफ हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा हम चाहते थे. हमारा कोचिंग स्टाफ नया है और हमने कुछ सवाल पूछे और हमें कुछ जवाब भी मिले. इनमें से कुछ अच्छे थे और कुछ बुरे. बाउचर हालांकि सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम को पुनगर्ठित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, गर्मियों के सत्र में अच्छी बात यह रही कि हमें विशेषकर छोटे प्रारूपों में उम्मीद की किरण दिखी. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में अब भी हमें बहुत काम करने की जरूरत है.