News Nation Logo
Banner

BBL: मार्कस स्टोइनिस ने खेली 147 रनों की ऐतिहासिक पारी, वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने अपनी इस विस्फोटक पारी में 13 चौके और आठ छक्के जड़े.

Bhasha | Updated on: 12 Jan 2020, 07:10:50 PM
मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस (Photo Credit: https://twitter.com/cricketcomau)

मेलबर्न:

मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को यहां मेलबर्न स्टार्स के लिये 79 गेंद में 147 रन की पारी खेलकर बिग बैश लीग (बीबीएल) इतिहास में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया. उनकी इस आक्रामक पारी से मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर सिडनी सिक्सर्स पर 44 रन से जीत हासिल की. स्टोइनिस ने इस विस्फोटकीय पारी के दौरन 13 चौके और आठ छक्के जमाये. इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2020 सत्र की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था और फिर दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में उन्हें खरीद लिया.

ये भी पढ़ें- फिटेनस टेस्ट में फेल हुए हार्दिक पांड्या, इंडिया-ए टीम से बाहर

वह भारत में आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं. स्टोइनिस ने इस तरह दो साल पहले बनाये गये डार्सी शार्ट के रिकार्ड को तोड़ा जिसमें उन्होंने 69 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी. स्टोइनिस और हिल्टन कार्टराइट (59) ने मेलबर्न स्टार्स को निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट पर 219 रन बनाने में मदद की.

ये भी पढ़ें- पॉली उमरीगर पुरस्कार के लिये चुने गये टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

इसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम सात विकेट पर 175 रन ही बना सकी. आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी इस पारी को बेहतरीन करार दिया. स्टोइनिस आठ पारियों में 331 रन बनाकर बीबीएल के इस सत्र की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. इस आस्ट्रेलियाई आल राउंडर का यह इस प्रारूप में पहला शतक है.

First Published : 12 Jan 2020, 07:10:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×