News Nation Logo

मार्को जानसेन ने सर्वश्रेष्ठ टी20 पारियों में से एक खेली : प्रज्ञान ओझा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Jan 2023, 05:10:01 PM
Marco Janen

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   दक्षिण अफ्रीका में चल रहे एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आलराउंडर मार्को जानसेन ने टेबल-टॉपर्स एमआई केप टाउन पर दो विकेट की रोमांचक जीत में शानदार बल्लेबाजी की।

172 रनों का पीछा करते हुए, जानसेन तब आए जब उनकी टीम को आठ ओवर से कम समय में 81 रन चाहिए थे। दक्षिण अफ्रीकी ने लेग स्पिनर राशिद खान, एमआई केप टाउन के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक के 16वें ओवर में 28 रन ठोके। वह सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से 27 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने जानसेन की पारी को अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया। जिस तरह से वह पहली गेंद से अपने इरादे स्पष्ट कर रहे थे। वह सिर्फ यह देख रहे थे कि गेंदबाज कौन थे? उनके पास राशिद खान, कगिसो रबाडा थे, उनके पास आर्चर थे, वे गेंदबाज जिन्हें आप अपनी टीम में चाहते हैं और उन्होंने उन गेंदबाजों पर ही हमला किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जानसेन ने खुद को एक विश्वसनीय गेंदबाज के रूप में स्थापित किया है। लेकिन एसए20 के साथ उनकी बल्लेबाजी के कारनामे अब सामने आ रहे हैं। जानसेन ने मैच के बाद कहा, उस समय, हमें एक योजना बनानी थी, हमें एक गेंदबाज चुनना था। पहली गेंद छक्के के लिए जाने के बाद, मैंने बस यह देखने का फैसला किया कि आप हिट करें फिर देखते हैं क्या होता है।

दूसरी ओर, भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने हाल ही में खुलासा किया कि धोनी जानते हैं कि उनके प्रशंसक डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं।

उन्होंने कहा, एम एस धोनी जानते हैं कि प्रशंसक डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं। यहां तक कि मेरे लिए भी, यह हमेशा धोनी रिव्यू सिस्टम रहा है। बाद में, मुझे असली शब्द का पता चला। धोनी हमेशा आखिरी सेकंड में रिव्यू लेते हैं क्योंकि गेंदबाज हमेशा सोचता है कि यह आउट हो गया है लेकिन यह धोनी है, जो स्टंप के पीछे से तीनों स्टंप के बारे में स्पष्ट ²ष्टि रखते हैं और बेहतर निर्णय ले सकते है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Jan 2023, 05:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.