logo-image

2022 के लिए नामित 33 हॉकी खिलाड़ियों की सूची में मनप्रीत, श्रीजेश और हरमनप्रीत शामिल

2022 के लिए नामित 33 हॉकी खिलाड़ियों की सूची में मनप्रीत, श्रीजेश और हरमनप्रीत शामिल

Updated on: 25 Jan 2022, 03:40 PM

नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, गोलकीपर पीआर श्रीजेश, हरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, मनदीप सिंह और ललित कुमार उपाध्याय सहित अन्य का नाम हॉकी इंडिया द्वारा मंगलवार को घोषित 33 सदस्यीय सीनियर पुरुष संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

अगले महीने एफआईएच हॉकी प्रो लीग से शुरू होने वाले प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए टीमों का चयन कोर ग्रुप से किया जाएगा। 33 खिलाड़ियों को 60 के एक समूह के लिए तीन सप्ताह के शिविर के बाद चुना गया था, जिन्हें विभिन्न हॉकी इंडिया वार्षिक राष्ट्रीय टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के आधार पर बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) केंद्र में बुलाया गया था।

कोर ग्रुप में युवा मनदीप मोर, पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ जुगराज सिंह, स्ट्राइकर अभिषेक और सुखजीत सिंह भी शामिल हैं। संजय और मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, जो पिछले दिसंबर में भुवनेश्वर में एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप का हिस्सा थे, उनको भी नाम सूची में रखा गया है। 33 के अलावा, सिमरनजीत सिंह और गुरिंदर सिंह भी पुनर्वास के लिए बेंगलुरु कैंप में रहेंगे।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, हमने देश में खिलाड़ियों की अगली परत पर एक नजर डालने के लिए पिछले तीन सप्ताह का उपयोग किया है। आज हमने 33 को चुना है, जो हमें तरोताजा होने और कुछ नए चेहरों को टीम में लाने की अनुमति देता है। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है और यह नई टीम हमें इन चुनौतियों का डटकर सामना करने में मदद करेगी।

सीनियर पुरुष कोर ग्रुप :

गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश और सूरज करकेरा।

डिफेंडर्स : जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव जेस, दीपसन टिर्की, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, मंदीप मोर, संजय और जुगराज सिंह।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल, जसकरण सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह और आशीष कुमार टोपनो।

फॉरवर्ड : दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा, अभिषेक, सुखजीत सिंह और मोहम्मद राहील मूसन।

पुनर्वास में : सिमरनजीत सिंह और गुरिंदर सिंह।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.