News Nation Logo
Breaking

मनजोत कालरा, नीतीश राणा, शिवम मावी को मिलना चाहिए था समान परिणाम

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के लोकपाल न्यायाधीश (सेवानिवृत) बद्र दुरेज अहमद ने जूनियर स्तर पर उम्र संबंधी गड़बड़ी करने के मामले में मनजोत कालरा (Manjot Kalra) को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jan 2020, 02:08:10 PM
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम (Photo Credit: ट्वीटर)

New Delhi:  

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के लोकपाल न्यायाधीश (सेवानिवृत) बद्र दुरेज अहमद ने जूनियर स्तर पर उम्र संबंधी गड़बड़ी करने के मामले में मनजोत कालरा (Manjot Kalra) को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया. लोकपाल के इस फैसले से डीडीसीए में विवाद को हवा मिल गई है क्योंकि लोकपाल ने नीतीश राणा (Nitish Rana) और शिवम मावी (Shivam Mavi) को लेकर अलग फैसला लिया है. लोकपाल ने बीसीसीआई (BCCI Lokpal) से राणा के मामले में जांच करने को कहा है. डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि लोकपाल ने फैसला में समानता नहीं बरती, इस बात से हैरानी है क्योंकि तीनों मामले उम्र संबंधी गड़बड़ियों (age related disturbances) के थे. अधिकारी ने फैसले के समय पर भी सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें ः SA Vs ENG : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की कोशिश करेगी इंग्लैंड

अधिकारी ने कहा, मनजोत कालरा दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले थे, लेकिन अब वह नहीं खेल पाएंगे. जब तक वो निर्दोष साबित नहीं हो जाते तब तक यह फैसला ठीक है, लेकिन यही बात नीतीश राणा और शिवम मावी के मामले में भी लागू होती है. समानता मूल बात है जिसका पालन किया जाना चाहिए. आप एक को प्रतिबंधित और दूसरे के लिए जांच और तीसरे को पास नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, साथ ही, जब उन्होंने अपना स्थान छोड़ा तब शायद वो स्थिति से पूरी तरह वाकिफ नहीं कराए गए थे. अब हमारे पास नए लोकपाल आ रहे हैं जो एक बार फिर दोबारा सारे कागजात देखेंगे और फिर इस मामले पर फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें ः NCA को जल्द मिलेगा मेडिकल पैनल और सोशल मीडिया विशेषज्ञ, जानिए पूरा मामला

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या दीपक वर्मा मामले को देखेंगे तो उन्होंने कहा, हां, सभी कागजात उन्हें भेज दिए गए हैं और उम्मीद है कि जल्द से जल्द स्थिति साफ हो जाएगी क्योंकि अंत में खिलाड़ियों का करियर दांव पर है. वो भी तब जब वह अपने राज्य के लिए खेल रहे हैं ना की किसी आयु वर्ग ग्रुप क्रिकेट के लिए. मनजोत कालरा 2018 में विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 टीम के सदस्य थे. इसी टीम का हिस्सा शिवम मावी भी थे. वहीं नीतीश राणा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए खेल चुके हैं और दिल्ली टीम के उप-कप्तान हैं.

First Published : 02 Jan 2020, 02:08:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.