logo-image

इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग के पहले दिन तमिलनाडु का बजा डंका, मणिकंदन ने सबसे ज्यादा स्कोर किया प्राप्त

इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग के पहले दिन तमिलनाडु का बजा डंका, मणिकंदन ने सबसे ज्यादा स्कोर किया प्राप्त

Updated on: 27 May 2022, 09:25 PM

मंगलौर:

चेन्नई के ग्रोम्स (अंडर-16) सर्फर और किशोर कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया, क्योंकि उन्होंने शुक्रवार को इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग के तीसरे सीजन के सेमीफाइनल में दिन के 14.50 के उच्चतम स्कोर के साथ अपनी जगह बनाई।

अन्य सर्फर जिन्हें अनिवार्य रूप से सर्फि ग की राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जजों से उच्च अंक प्राप्त हुए, उनमें मणिकंदन डी (12.6), रमेश बुधियाल (12.33), सूर्य पी (11.9), सतीश सरवनन (11.9) और अजेश अली (11.66) शामिल रहे।

पहले दिन के दौर में तमिलनाडु सर्फर पुरुषों की ओपन और ग्रोम्स (अंडर16) दोनों श्रेणियों में एक्शन के दौरान हावी रहे। पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी के कुल 16 सर्फर शनिवार सुबह क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगे।

पुरुष ओपन वर्ग में क्वार्टर फाइनलिस्ट में मणिकंदन डी, रघुल पी, सूर्या पी, श्रीकांत डी, हरीश एम, रुबन वी, विग्नेश वी, सतीश सरवनन, अजेश अली, शिवराज बाबू, मणिकंदन एम, मणिवन्नन टी, नितिश्वरुन टी, रमेश बुधियाल, संजयकुमार एस और संतोषन एस. पहुंचे हैं।

पुरुषों के ओपन सर्फ वर्ग में जजों से शुक्रवार को 12.6 का सर्वोच्च स्कोर प्राप्त करने वाले मणिकंदन ने कहा, परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थीं और प्रतिस्पर्धा करना उतना ही मुश्किल था। कल के क्वार्टर फाइनल में बेहतर करना होगा है और कोई भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकता है। मेरा एकमात्र उद्देश्य सेमीफाइनल में जगह बनाना होगा।

कर्नाटक के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले और पुरुषों के ओपन वर्ग में एकमात्र उम्मीद रमेश बुधियाल ने कहा, मैं मैंगलोर में इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग की मेजबानी के लिए सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया को धन्यवाद देना चाहता हूं। लहरें की परिस्थितियां अलग थीं और प्रतियोगिता कठिन था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं क्वार्टर फाइनल में जगह बना सका। अब मेरा लक्ष्य कल सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए क्वार्टर फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है।

ग्रोम्स (अंडर16) श्रेणी में तमिलनाडु के सर्फर ने क्लीन स्वीप किया क्योंकि आठ सेमीफाइनलिस्ट में से सात राज्य से आए थे। कर्नाटक की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मैंगलोर के स्थानीय सर्फर लिखित एस वर्ग में एकमात्र सेमीफाइनलिस्ट हैं। अन्य सात सेमीफाइनलिस्ट किशोर कुमार, जीवन एस, लोगेश एस, नवीनकुमार आर, जीवननाथन क, तायिन अरुण और रंजीत कुमार हैं।

किशोर कुमार ने कहा, मैं आज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं कर पा रहा था, क्योंकि परिस्थितियां कठिन थी। हालांकि, मैं मुझे खुशी है कि मैं अच्छा कर सका और सेमीफाइनल में अपनी जगह पा सका। मुझे उम्मीद है कि कल जब मैं लहरों का सामना करूंगा, तो मैं और अधिक सहज हो जाऊंगा और बेहतर प्रदर्शन कर सकूंगा।

इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग का आयोजन 27 से 29 मई तक मैंगलोर के पनाम्बुर बीच पर मंत्रा सर्फ क्लब द्वारा किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.