News Nation Logo

माने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय गोल्फर

माने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय गोल्फर

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Jul 2021, 06:14:58 AM
Mane second

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: उदयन माने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक खेलों की प्रवेश सूची में 60वें स्थान के खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए। वह क्वालीफाई करने वाले हमवतन अनिर्बान लाहिरी के साथ मैदान में दूसरे भारतीय के रूप में खेलेंगे।

मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया गया कि भारत के पेशेवर गोल्फ टूर (पीजीटीआई) ने कहा कि 30 वर्षीय माने, जो इस समय 356 में दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं, ने अर्जेंटीना के एमिलियानो ग्रिलो द्वारा क्वाड्रेनियल इवेंट से हटने की घोषणा के बाद अपने पहले ओलंपिक के लिए जगह बनाई।

हालांकि अर्जेंटीना ने कुछ ह़फ्ते पहले नाम वापस ले लिया था, लेकिन माने को आधिकारिक पुष्टि के लिए इंतजार करना पड़ा, जो मंगलवार को आई जब अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ ने सूची को अपडेट किया। माने को ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग सूची में 60वें नंबर पर लाहिड़ी के साथ 59वें नंबर पर रखा गया था।

माने ने कहा, मैं ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने के बारे में वास्तव में उत्साहित हूं। वास्तव में, मैं अभी भी खुद को चुटकी ले रहा हूं, क्योंकि यह अभी तक पूरी तरह से डूबा नहीं है। पीजीटीआई पर 2020-21 के शानदार सत्र के साथ, मुझे लगा कि मैंने ओलंपिक के लिए अपनी योग्यता लगभग सील कर दी थी, लेकिन इस साल भारत में लॉकडाउन ने मेरे दिमाग में कुछ संदेह पैदा कर दिया कि क्या मैं वास्तव में टोक्यो के लिए जगह बना सकता हूं।

चेन्नई में जन्मे माने, बेंगलुरु में पले-बढ़े हैं और अब पुणे में रहते हैं। वह 2015 में पेशेवर बनने के बाद से पीजीटीआई में सबसे सफल गोल्फरों में से एक रहे हैं। छह फीट चार इंच लंबा उदयन पीजीटीआई पर 11 बार के विजेता हैं।

2015 में दौरे पर दो खिताब जीतने वाले माने ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने से उत्साहित हैं।

माने के पास अब अपने अभ्यास कार्यक्रम पर अधिक ध्यान देने का लक्ष्य है, क्योंकि उन्होंने टोक्यो के लिए जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। जापान में उसके पास कई कारणों से अच्छा वाइब्स है जो अंतत: उसे आराम दे सकता है जब वह खेलों के लिए भारतीय तट छोड़ता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Jul 2021, 06:14:58 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.