logo-image

क्रिकेटर मनदीप सिंह ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, बोले- पिता होते तो....

आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलने और शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिकेट खिलाड़ी मनदीप सिंह भी अब किसान आंदोलन के समर्थन में आ गए हैं. मनदीप सिंह के पिता का उस वक्‍त निधन हो गया था, जब मनदीप सिंह आईपीएल 2020 खेलने के लिए यूएई गए हुए थे.

Updated on: 09 Dec 2020, 12:22 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलने और शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिकेट खिलाड़ी मनदीप सिंह भी अब किसान आंदोलन के समर्थन में आ गए हैं. मनदीप सिंह के पिता का उस वक्‍त निधन हो गया था, जब मनदीप सिंह आईपीएल 2020 खेलने के लिए यूएई गए हुए थे. अब मनदीप सिंह भी किसानों के लिए प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. किसान आंदोलन पिछले लंबे अर्से से चल रहा है, लेकिन किसी भी क्रिकेटर ने इससे पहले इस मामले में कुछ भी नहीं बोला था, लेकिन अब मनदीप सिंह ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया है. 

यह भी पढ़ें : Parthiv Patel Retires: पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देते हुए मनदीप सिंह ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा कि वे सभी सीनियर लोगों का समर्थन करने के लिए वहां गए थे. उन्‍होंने कहा कि जबदस्‍त सर्दी में जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, उनके लिए समर्थन दिखाना जरूरी था. मनदीप सिंह से पहले भले किसी क्रिकेट ने इस मामले को लेकर कुछ न कहा हो, लेकिन बाकी खेल खेलने वाले खिलाड़ी जरूर इस मामले में अपनी राय रखते रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन में मनदीप सिंह किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए नजर आए थे और उन्‍होंने अपनी टीम को कई मैचों में जीत भी दिलाई थी, हालांकि वे टीम में लगातार नहीं खेल सके थे. टीम इंडिया के लिए भी मनदीप सिंह ने तीन T20 मैच खेले हैं, लेकिन इसके बाद उन्‍हें भुला दिया गया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandeep Singh (@mandeeps12)

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अब टेस्‍ट सीरीज की बारी, कहां और कितने बजे आएगा मैच, जानिए 

मनदीप सिंह के पिता का आईपीएल 2020 के दौरान ही निधन हो गया था, लेकिन इसके बाद भी वे यूएई से वापस नहीं लौटे और अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आए थे. अपने पिता के बारे में बात करते हुए मनदीप सिंह ने कहा कि अगर पिता आज होते तो किसानों का समर्थन करने लिए जरूर आते. मैं किसानों के समर्थन में हूं, इससे मेरे पिता को गर्व होगा. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandeep Singh (@mandeeps12)