logo-image

मैन यू के दिग्गज लॉ अल्जाइमर और वस्कुलर देमेंतिया से पीड़ित

मैन यू के दिग्गज लॉ अल्जाइमर और वस्कुलर देमेंतिया से पीड़ित

Updated on: 20 Aug 2021, 11:15 AM

लंदन:

ईपीएल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के महान खिलाड़ी डेनिस लॉ ने गुरुवार को कहा कि वह अल्जाइमर और वस्कुलर देमेंतिया से पीड़ित पाए गए हैं।

लॉ ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ 11 साल बिताए और उन्हें क्लब के सबसे महान स्ट्राइकरों में से एक माना जाता है।

क्लब ने लॉ के बयान का हवाला देकर अपनी वेबसाइट पर लिखा, मैं उस बिंदु पर हूं जहां मुझे लगता है कि मैं अपनी स्थिति के बारे में खुला रहना चाहता हूं। मेरे वस्कुलर देमेंतिया से पीड़ित होने का पता चला है। साथ ही मुझे अल्जाइमर भी है।

81 वर्षीय लॉ ने 1964 में बैलोन डीओर जीता और बॉबी चार्लटन और वेन रूनी के पीछे 404 मैचों में 237 गोल के साथ यूनाइटेड के सर्वकालिक स्कोररों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

लॉ ने आगे कहा, मैं महसूस करता हूं कि मेरा दिमाग कैसे बिगड़ रहा है और जब मैं नहीं करता तो मेरी याददाश्त कैसे बच जाती है, मैं इसे चाहता हूं और यह मुझे उन स्थितियों में कैसे परेशान करता है, जो मेरे नियंत्रण से बाहर हैं। मैं समझता हूं कि क्या हो रहा है और इसलिए मैं अपनी स्थिति को अभी संबोधित करना चाहता हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि ऐसे दिन होंगे जब मैं नहीं करूंगा मैं समझ नहीं पा रहा हूं और मुझे अभी इस विचार से नफरत है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एबरडीन में जन्मे लॉ और उसके परिवार को समर्थन और सहयोग करने की पेशकश की है। लॉ ने स्कॉटलैंड के लिए इंटरनेशनल फुटबाल में 55 मैचों में 30 गोल किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.