logo-image

कोरिया के खिलाफ मैच जीतने पर रहेगा ध्यान: महिला हॉकी कोच

कोरिया के खिलाफ मैच जीतने पर रहेगा ध्यान: महिला हॉकी कोच

Updated on: 25 Jan 2022, 04:25 PM

मस्कट:

भारतीय महिला हॉकी टीम सोमवार को यहां सिंगापुर पर 9-1 की भारी जीत के बाद बुधवार को एशिया कप 2022 में पूल बी की टॉपर दक्षिण कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले की उम्मीद कर रही है।

मस्कट में शीर्ष चार में जगह बनाकर इस साल स्पेन और नीदरलैंड में एफआईएच महिला विश्व कप के लिए अपना पहला लक्ष्य हासिल करने के बाद, गत चैंपियन भारत का अगला लक्ष्य कोरिया से आगे निकलना होगा।

सविता की अगुवाई वाली टीम ने मलेशिया पर 9-0 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी, अपने दूसरे मैच में जापान 0-2 से हार गई थी। हालांकि, उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 9-1 से जीतकर वापसी की।

टीम के प्रदर्शन पर विचार करते हुए मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने कहा, मलेशिया के साथ हमारा मैच अच्छा था, कई बार जापान के खिलाफ हमने रक्षात्मक टीम के रूप में खेला था, लेकिन सिंगापुर के खिलाफ हमने अटैकिंग गेम खेला। इसलिए कुल मिलाकर, मैं अब तक बनाए गए मौके की संख्या से काफी खुश हूं और आगे आने वाले मैच के लिए उत्साहित हूं।

स्पेन और नीदरलैंड में एफआईएच महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बारे में बोलते हुए शॉपमैन ने कहा कि टूर्नामेंट में टीम ने अपना पहला लक्ष्य हासिल कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.