logo-image

IPL 2020 में अच्‍छा प्रदर्शन करने पर ही टीम में वापसी कर सकेंगे महेंद्र सिंह धोनी

बीसीसीआई (BCCI) के एक आला अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति में अध्यक्ष समेत दो नये सदस्य आने के बावजूद एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर रूख में कोई बदलाव नहीं होगा.

Updated on: 09 Mar 2020, 01:11 PM

राजकोट:

बीसीसीआई (BCCI) के एक आला अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति में अध्यक्ष समेत दो नये सदस्य आने के बावजूद एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर रूख में कोई बदलाव नहीं होगा और उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने के लिये आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा. सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की रविवार को अहमदाबाद में हुई पहली बैठक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम का चयन किया गया. हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन ने टीम में जगह बनाई.

यह भी पढ़ें : 60 साल की उम्र में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रचाई शादी

IPL 2020 से वापसी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी

पिछले अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा था कि धोनी को टीम में जगह बनाने के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा. जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर है. वह 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के जरिये वापसी करेंगे. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘बैठक में बस मुद्दे पर बात की गई. अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में धोनी चयन की दौड़ में नहीं थे तो उन पर कोई बात नहीं हुई.’

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर ही उनकी वापसी होगी. सिर्फ वही नहीं आईपीएल में खेलने वाले कई सीनियर और युवा खिलाड़ियों पर यह बात लागू होती है. अच्छा खेलने पर उनके नाम पर भी विचार किया जायेगा. कुछ चौकाने वाले चयन हो सकते हैं .’ टी20 विश्व कप अक्तूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जायेगा.

यह भी पढ़ें : अब 3 साल के बच्‍चे को हुआ कोरोना वायरस, 7 मार्च को इटली से लौटा था

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहने पर धोनी की वापसी के संकेत दिये थे. उनके उत्‍तराधिकारी माने जा रहे ऋषभ पंत के खराब फार्म के चलते केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा रही है जिससे धोनी की वापसी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

चयनकर्ता पद के उम्‍मीदवारों से पूछे गए थे धोनी के भविष्य को लेकर सवाल

मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता पद के पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा था. चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था.

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार को चैलेंज करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी के कदम से पिता ने किया किनारा

इन सभी से पूछा गया कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में अपकी क्या राय है?. धोनी जुलाई में हुए आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा.

साथ यह भी पूछा कि क्या वह इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के लिए चुनेंगे. यह पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रूख स्पष्ट हो.