logo-image

क्रिकेट के मैदान से दूर गोल्‍फ की स्‍टिक के साथ दिखे महेंद्र सिंह धोनी, यह खिलाड़ी भी रहा साथ में

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इस वक्‍त क्रिकेट के मैदान से दूरी बनाए हुए हैं. उनका भविष्‍य का प्‍लान क्‍या है, इस बारे में उन्‍होंने अभी तक कुछ नहीं बताया है.

Updated on: 30 Aug 2019, 02:24 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इस वक्‍त क्रिकेट के मैदान से दूरी बनाए हुए हैं. उनका भविष्‍य का प्‍लान क्‍या है, इस बारे में उन्‍होंने अभी तक कुछ नहीं बताया है. वे मीडिया से भी दूर बनाए हुए हैं. हमेशा क्रिकेट के मैदान पर जोरदार प्रदर्शन करने वाले धोनी गुरुवार को खेल दिवस के अवसर पर गोल्‍फ के मैदान पर दिखाई दिए. उनकी एक फोटो उनके साथी खिलाड़ी केदार जाधव ने शेयर की है. जिसमें कई और लोग भी दिखाई दे रहे हैं. कुछ ही घंटों में यह फोटो वायरल हो गई है. इस पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं और धोनी को फिर से क्रिकेट के मैदान में देखने की गुजारिश कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने का दुर्लभ रिकार्ड, फिर भी भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं मिल रही जगह, जानें कौन है वह खिलाड़ी

पूर्व कप्‍तान धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के साथ अगले महीने की 15 तारीख से शुरू होने वाली T-20 सीरीज से भी खुद को अलग कर लिया है. उन्‍होंने चयनकर्ताओं को बता दिया था कि वे टीम का हिस्‍सा नहीं रहेंगे. इसके बाद टीम का ऐलान किया गया और धोनी उस टीम में नहीं थे. इससे पहले धोनी ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम से भी अपना नाम वापस ले लिया था. विश्‍व कप क्रिकेट 2019 के बाद से अब तक क्रिकेट के मैदान पर नहीं दिखाई दिए हैं. इस दौरान धोनी को अलग अलग रूपों में खूब देखा गया, लेकिन विकेट के पीछे की चपलता और मैदान पर बल्‍ला लेकर हेलीकाप्‍टर शॉट खेलते नहीं देखा गया है. अभी गुरुवार दोपहर तक उम्‍मीद थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में धोनी फिर दिखाई देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगा भारत, वेस्‍टइंडीज के सामने सीरीज बचाने की चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम के उनके साथी सदस्‍य केदार जाधव ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक फोटो शेयर की है. जिसमें धोनी गोल्‍फ की स्‍टिक लिए खड़े हैं. उनका हेयर स्‍टाइल भी बदला हुआ है. सिर पर वे काले रंग का कपड़ा बांधे हुए हैं. केदार जाधव और महेंद्र सिंह के साथ अन्‍य लोग भी हैं, हालांकि फोटो में यह स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है कि यह फोटो कहां की है. इस तस्‍वीर के साथ केदार जाधव ने खेल दिवस की बधाई भी दी है और मेजर ध्‍यान चंद, जिनके नाम से यह दिवस मनाया जाता है उन्‍हें भी याद किया है.