logo-image

आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने बोल्ट से तेज लगाई थी दौड़, भारत को दिलाई जीत

कुछ पिछले मैचों की याद की जाए तो आज ही के दिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश को हराकर भारत को जीत दिलाई थी।

Updated on: 23 Mar 2018, 06:30 PM

नई दिल्ली:

कुछ पिछले मैचों की याद की जाए तो आज ही के दिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश को हराकर भारत को जीत दिलाई थी।

दरअसल, 2016 टी 20 वर्ल्ड कप में धोनी ने उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़कर बांग्लादेश के मुस्तिफिजुर रहमान को रन आउट किया था और भारत को जीत दिलाई थी।

उस दिन का मैच काफी रोमांचक था और अंत में भारतीय प्रशंसकों की सांसे थम सी गई थी। ऐसा लग रहा था कि मैच भारत हार जाएगी लेकिन धोनी ने बांग्लादेश के हाथों से जीत छीन ली।

बेंगलुरु में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 146 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के ओपनर तमीत इकबाल ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी।

हालांकि मोहम्मद मिथुन को 1 पर आऊट कर अश्विन ने भारत को अच्छा स्टार्ट जरूर दिया था। लेकिन सबीर रहमान और शाकिब के टिक जाने के बाद भारत के हाथों यह मैच छीन जाने की नौबत आ गई थी। फिर भी भारतीय बॉलरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच अंत के ओवरों तक खींच गया।

बांगलादेश को जीत के लिए अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। क्रीज पर उनके भरोसेमंद बल्लेबाज महमुदुल्ला मौजूद थे। 20 ओवर की शुरुआत में महमुदुल्ला स्ट्राइक पर थे।

अंतिम ओवर हार्दिक पांड्या ने डाला था। पांड्या 20वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकने के लिए भागे। ऑफ साइड के बाहर जाती उनकी बॉल पर होम बल्ला नहीं अड़ा पाए। और बॉल धोनी के दस्तानों में पहुंच गई।

नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े मुस्तिफिजुर रहमान एक रन के लिए भाग पड़े। रहमान भाग तो पड़े लेकिन शायद उन्हें यह नहीं पता था कि बॉल धोनी के दस्ताने में है। इससे पहले रहमान क्रीज में पहुंच पाते धोनी भागकर स्टंम्प बिखेर चुके थे।

और पढ़ेंः टेनिस: संघर्षपूर्ण मुकाबला जीतकर मियामी ओपन के तीसरे दौर में पहुंचीं सिमोना हालेप