logo-image

कोरोना वायरस की वजह से बाद में होगा IPL 2020 का आयोजन: महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री

मंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन तय तारीख पर होगा.

Updated on: 08 Mar 2020, 02:19 PM

नागपुर:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि देश भर में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन बाद में किया जाएगा. टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है. ऐसे (आईपीएल) आयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है. इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें- ICC Women T20 World Cup Final Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 रनों का लक्ष्य

आईपीएल को स्थगित करने के लिए चल रही है बातचीत

टोपे ने यह भी कहा कि आईपीएल को स्थगित करने के सम्बंध में आधिकारिक तौर पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इस बारे में कोई घोषणा की जाएगी. महाराष्ट्र के मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आईपीएल के शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है. इसका आयोजन 29 मार्च से होने वाला है और पहले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: जाने-माने तेवर में नजर आए चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुई तस्वीर

मंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन तय तारीख पर होगा और कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसम्भव कदम उठाए जाएंगे. गांगुली ने इस सम्बंधमें पूछे गए सवाल पर साफ कर दिया कि आईपीएल 'ऑन' है और बोर्ड टूर्नामेंट के सुचारू आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकडों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोनावायरस के 30 कन्फर्म्ड मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार आयोजक

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से ईएसपीएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना वायरस के सम्बंध में हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है. इस सम्बंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एअरलाइंस, टीम होटल्स, ब्राडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और ऐहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें- RSWS: सचिन-सहवाग के आगे विंडीज के दिग्गजों ने घुटने टेके, इंडिया लेंजेंड्स 7 विकेट से जीता

बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैन्स से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो. कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में अब तक लगभग 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं. इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशन लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है.