logo-image

टीम इंडिया को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, ATS ने इस जगह से उठाया

धमकी की सूचना के बाद वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. हालांकि बाद में मालूम चला कि टीम इंडिया को मारने की धमकी महज एक फर्जी सूचना थी.

Updated on: 22 Aug 2019, 06:28 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे पर व्यस्त टीम इंडिया को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने धमकी देने वाले शख्स को असम से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते 16 अगस्त को बृज मोहन दास ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक मेल भेजा था, जिसमें उसने वेस्टइंडीज में मौजूद टीम इंडिया को मारने की धमकी दी थी. पीसीबी ने धमकी भरे मेल को बीसीसीआई और आईसीसी को फॉरवर्ड कर दिया था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया से टी-20 और वनडे सीरीज हारने के बाद भी वेस्टइंडीज के हौसले बुलंद, कप्तान ने कही ये बात

धमकी की सूचना के बाद वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. हालांकि बाद में मालूम चला कि टीम इंडिया को मारने की धमकी महज एक फर्जी सूचना थी. ATS की गिरफ्त में आया बृज मोहन दास असम के मोरीगांव का रहने वाला है. टीम को मारने की धमकी मिलने के बाद बीसीसीआई ने इसकी सूचना भारत के गृह मंत्रालय को दे दी थी. मामले की शिकायत साइबर सेल से भी गई थी जिसके बाद अधिकारियों ने ई-मेल भेजने वाले शख्स की लोकेशन का पता लगाकर सीधे मोरीगांव पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीता, ऑस्ट्रेलिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

बृज मोहन को आज (गुरूवार) कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. टीम इंडिया को मिली मारने की धमकी के बाद महाराष्ट्र ATS इस पूरे मामले की जांच कर रही थी. गौरतलब है कि टीम इंडिया आज से वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी. वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने इससे पहले टी-20 और वनडे सीरीज में मेजबान टीम को क्लीन स्वीप किया था. 3 सितंबर को खत्म हो रहे टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका भारत के दौरे पर आएगी.