logo-image

महाराज, हार्मर और जतिंदर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित

महाराज, हार्मर और जतिंदर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित

Updated on: 03 May 2022, 05:00 PM

दुबई:

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज, साथी साइमन हार्मर और ओमान के जतिंदर सिंह को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित किया है।

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर महाराज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान सबसे सफल खिलाड़ी के रूप में उभरे। डरबन मैच में महाराज ने किफायती गेंदबाजी की और अंतिम दिन बांग्लादेश की कमर तोड़ कर रख दी।

उन्होंने 7/32 विकेट के साथ पारी का अंत किया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 53 रन पर ऑलआउट कर दिया और उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे मैच में, उन्होंने पहले बल्ले से अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया और 84 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंेने 2/57 विकेट लिया। दूसरी पारी में उन्होंने फिर से बांग्लादेश के सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 332 रनों से मैच जीत लिया और 2-0 की श्रृंखला स्वीप की। महाराज को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

महाराज के देश के साथी साइमन हार्मर भी सीरीज के दौरान अच्छे फॉर्म में थे। छह साल से अधिक समय के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए, उन्होंने धमाकेदार शुरुआत करते हुए डरबन में पहली पारी में बल्ले से नाबाद 38 रन का योगदान दिया। वह गेंद से भी प्रभावशाली थे, उन्होंने 40 ओवरों में 4/103 विकेट लिए।

हार्मर ने दूसरी पारी में महाराज के साथ मिलकर बांग्लादेश को 53 रन पर ऑलआउट कर दिया था। हार्मर ने एक बार फिर से 3/21 विकेट लिए थे। पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में हार्मर ने फिर से बल्ले और गेंद दोनों में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में 29 रन बनाकर हार्मर ने अपने 10.2 ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट झटके, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने एक और व्यापक जीत हासिल की।

वहीं, ओमान के सलामी बल्लेबाज जतिंदर सिंह अप्रैल में स्कॉटलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला और दुबई में खेले गए पीएनजी में शानदार फॉर्म में थे, जो आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का हिस्सा था। चार मैचों में, जतिंदर ने तीन बार पचास से अधिक स्कोर के साथ 259 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत करते हुए 53 रन बनाए थे।

दुबई में स्कॉटलैंड के खिलाफ एक शांत पारी के बाद, उन्होंने फिर से पीएनजी के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली। उनके 79 रन की मदद से ओमान ने अपने विरोधियों को 278 रनों का लक्ष्य दिया, जिससे उन्हें 85 रन की जीत हासिल करने में मदद मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.