logo-image

मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्री-सीज़न फ्रेंडली के खिलाफ क्रिस्टल मैच में फैंस ने हैरी मैगुइरे की प्रशंसा की

प्रीमियर लीग प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेल से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड समर्थकों के बड़े वर्ग द्वारा इंग्लिश सेंटर-बैक को भी ताना मारा गया था.

Updated on: 20 Jul 2022, 11:16 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मंगलवार को प्री-सीजन फ्रेंडली में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ जीत दर्ज की. मैनचेस्टर यूनाइटेड को जीत मिलने के बाद भी डिफेंडर हैरी मैगुइरे के लिए यह मैच भयानक साबित हुआ. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के प्रशंसकों ने पिच पर रहने के दौरान मैगुइरे का मजाक उड़ाया. आपको बता दें कि प्रीमियर लीग प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेल से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड समर्थकों के बड़े वर्ग द्वारा इंग्लिश सेंटर-बैक को भी ताना मारा गया था.

क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ खेल में डिफेंडर 66वें मिनट तक पिच पर रहे. मैदान पर प्रदर्शन के अलावा, मैगुइरे की पहले उनके नेतृत्व गुणों के लिए भी आलोचना की गई थी. मैनचेस्टर यूनाइटेड के नवनियुक्त मैनेजर एरिक टेन हैग ने हाल ही में मैगुइरे की कप्तानी के बारे में बात की और एक बड़ा अपडेट दिया. 

टेन हैग ने कहा कि हैरी वास्तव में प्रभावशाली है और मुझे उससे बहुत उम्मीद है. मैं हमेशा कप्तानी को एक ऐसे मुद्दे के रूप में देखता हूं जिसे मैं निर्देशित करता हूं. मेरे लिए टीम का निर्माण एक महत्वपूर्ण बिंदु है और मैं हमेशा नेताओं के समूह के बारे में बात करता हूं. कप्तान वास्तव में महत्वपूर्ण है और मैं उससे खुश हूं. 

आपको बता दें कि आगामी सीज़न में मैगुइरे की कप्तानी कई प्रशंसकों और पूर्व फुटबॉलरों के साथ एक अत्यधिक विवादास्पद मुद्दा रहा है, जिसमें 29 वर्षीय डिफेंडर को कप्तान की भूमिका से हटाने की मांग की गई है. हालांकि मैगुइरे के कप्तान होने के साथ टेन हैग ठीक लगता है. उन्होंने हाल ही में घोषणा की कि मैगुइरे आगामी सत्र में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

टेन हैग ने मिरर से बातचीत करते हुए कहा कि हैरी मैगुइरे कप्तान हैं. वह एक स्थापित कप्तान है, उसने बहुत सफलता हासिल की है, इसलिए मुझे इस मुद्दे पर संदेह नहीं है. 

मैगुइरे पिछले सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड डिफेंस का हिस्सा थे लेकिन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने 2021-22 सीज़न में रेड डेविल्स के लिए 30 मैच खेले. कुल मिलाकर, टीम ने 57 गोल किए. विशेष रूप से, निर्वासित पक्ष बर्नले ने 53 गोल स्वीकार किए. मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पिछले सीज़न के प्रीमियर लीग अभियान को 58 अंकों के साथ छठे स्थान पर समाप्त किया था. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: क्या केएल राहुल और कुलदीप यादव T20I में हो पाएंगे फिट? आई बड़ी अपडेट

वहीं, क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ मैच में वापस आकर, टेन हैग के पुरुषों ने स्कोरिंग की शुरुआत की क्योंकि फ्रांसीसी स्ट्राइकर एंथनी मार्शल ने 18 वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा. आधे घंटे बाद, मार्कस रैशफोर्ड ने बढ़त को दोगुना करने के लिए नेट का पिछला भाग पाया. जादोन सांचो ने दूसरे हाफ में अपनी ओर से तीसरा गोल किया. आखिरकार, रेड डेविल्स ने क्रिस्टल पैलेस पर 3-1 से जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की.