logo-image

मैड्रिड ओपन : जोकोविच ने हरकाज को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

मैड्रिड ओपन : जोकोविच ने हरकाज को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Updated on: 06 May 2022, 09:10 PM

मैड्रिड:

सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश को बरकरार रखते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को यहां पोल ह्यूबर्ट हरकाज को 6-3, 6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन के अपने सातवें सेमीफाइनल में जगह बना ली।

जोकोविच ने 78 मिनट के बाद आगे बढ़ने के लिए अपने अच्छे शॉट के साथ अंक नियंत्रित किए और हरकाज के खिलाफ अपने एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला रिकॉर्ड को 4-0 से आगे बढ़ाने में कामयाब रहे।

सर्बियाई खिलाड़ी पिछले महीने बेलग्रेड में फाइनल में पहुंचे थे और वह साल के अपने चौथे इवेंट में स्पेन की राजधानी में और लय हासिल करना चाहेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में जोकोविच ने मैच में गेल मोनफिल्स को हराया था, ताकि वह एंडी मरे से वॉकओवर प्राप्त करने से पहले सोमवार से एटीपी रैंकिंग में विश्व नंबर 1 के रूप में रिकॉर्ड 369वें सप्ताह के रिकॉर्ड का विस्तार कर सकें।

शीर्ष वरीयता प्राप्त विश्व के तीसरे नंबर के राफेल नडाल या स्पेन के कार्लोस अल्काराज से भिड़ेंगे जो उनका 72वां एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल होगा। केवल नडाल (76) उनसे अधिक मास्टर्स 1000 इवेंट में अंतिम चार में पहुंचे हैं।

2011, 2016 में स्पेन में जीत और 2019 में अपनी पिछली उपस्थिति के बाद, जोकोविच मैड्रिड में अपने 38वें मास्टर्स 1000 के ताज और अपने चौथे खिताब का भी पीछा कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.