logo-image

लखनऊ आईपीएल टीम के नाम की हुई घोषणा

लखनऊ आईपीएल टीम के नाम की हुई घोषणा

Updated on: 24 Jan 2022, 09:30 PM

नई दिल्ली:

आरपीएसजी ग्रुप के मालिक वाली लखनऊ की आधिकारिक आईपीएल टीम ने मेगा नीलामी से पहले शनिवार को अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की घोषणा की। इसका ऐलान संजीव गोयनका ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से किया।

लखनऊ और अहमदाबाद की नई आईपीएल टीमों ने पहले ही अपने कोचिंग स्टाफ, कप्तानों और तीन नए अनुबंधों की घोषणा कर दी थी। हालांकि, अहमदाबाद ने अभी तक अपने नाम का खुलासा नहीं किया है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी को संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी समूह ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था और अहमदाबाद को इरेलिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स) ने 5635 करोड़ रुपये में खरीदा था।

21 जनवरी को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 17 करोड़ रुपये, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपये और अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में साइन किया।

अहमदाबाद ने हरफनमौला हार्दिक पांड्या और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपये में चुना, जबकि स्टाइलिश युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए 7 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.