Advertisment

दिल्‍ली वापस पहुंचे लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ समय बिताकर वापस लौट आए हैं.

author-image
Pankaj Mishra
New Update
दिल्‍ली वापस पहुंचे लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

सेना की वर्दी में महेंद्र सिंह धोनी, फाइल फोटो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ समय बिताकर वापस लौट आए हैं. धोनी फिलहाल, अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ नई दिल्ली में हैं. उन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद ब्रेक लेकर दो सप्ताह के लिए जम्मू में 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ समय बिताया. 

Advertisment

यह भी जानें ः इस गेंदबाज को देखकर पोंटिंग को आई एशेज सीरीज 2005 की याद, जानें क्‍यों

टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धोनी ने 15 अगस्त को अपनी ड्यूटी समाप्त की. धोनी को विक्टर फोर्स के हिस्से के रूप में कश्मीर घाटी में तैनात किया गया था और उन्होने पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी निभाई. वह बाद में 73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लद्दाख में दिखे और वहां के बच्चों के साथ क्रिकेट खेली. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं. उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने विकेटकीपर-बल्लेबाजी की भूमिका निभाई. 

यह भी जानें ः जब मिले दो लेफ्टी बल्‍लेबाज, जानें फिर क्‍या हुआ

Advertisment

धोनी अब मैदान में वापसी कब करेंगे, इसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें टिकी हुई हैं. वेस्‍टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी घोनी टीम के साथ नहीं होंगे. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को अपने ही देश में दक्षिण अफ्रीका के टेस्‍ट सीरीज खेलनी है, संभावना है कि इसी सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी टीम का हिस्‍सा होंगे.

Source : आईएएनएस

Mahendra Singh dhoni army mahendra-singh-dhoni Indian Cricket Team team Leftinent cornal Dhoni Team India
Advertisment
Advertisment