logo-image

लॉर्डस टेस्ट : चायकाल तक भारत ने झटके इंग्लैंड के 4 विकेट (लीड-1)

लॉर्डस टेस्ट : चायकाल तक भारत ने झटके इंग्लैंड के 4 विकेट (लीड-1)

Updated on: 16 Aug 2021, 08:40 PM

लंदन:

भारत के तेज गेंदबाजों ने लॉर्डस टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को 272 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान इंग्लैंड टीम के चायकाल तक 67 रनों पर चार विकेट झटक लिए हैं।

मेजबान टीम लक्ष्य से अभी भी 205 रन दूर है। जॉनी बेयर्सटो (2) के आउट होने के साथ ही टीब्रेक हुआ। कप्तान जो रूट 57 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 33 रनों पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया है जबकि इशांत शर्मा ने दो सफलता हासिल की है। इंग्लैंड को अभी भी 38 ओवरों का सामना करना है।

इंग्लैंड ने रोरी बर्न्‍स (0), डोमिनिक सिब्ले (0) और हसीब हमीद (9) के विकेट गंवाए हैं। दो रन के कुल योग पर ही इंग्लैंड ने सिब्ले और बर्न्‍स के विकेट गंवा दिए थे। हसीब 43 के कुल योग पर आउट हुए।

इससे पहले, भारतीय टीम ने जबान टीम के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रनों पर घोषित की।

मोहम्मद शमी 56 और जसप्रीत बुमराह 34 रनों पर नाबाद लौटे। इन दोनों ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की।

शमी ने 70 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि बुमराह ने 64 गेंदों पर तीन चौैके लगाए। भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 394 रन बनाकर लीड हासिल की थी।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी बराबरी पर हैं। पहला टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.