logo-image

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को है उस वेटर की तलाश, क्‍या आप करेंगे मदद

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और दुनिया के महान बल्‍लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को उस वेटर की तलाश है, जिसकी सलाह पर उन्होंने अपने एल्बो गार्ड (Elbow Guard) को रिडिजाइन किया था.

Updated on: 15 Dec 2019, 02:59 PM

New Delhi:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और दुनिया के महान बल्‍लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को उस वेटर की तलाश है, जिसकी सलाह पर उन्होंने अपने एल्बो गार्ड (Elbow Guard) को रिडिजाइन किया था. सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो (Twitter video of Sachin Tendulkar) साझा किया है, जिसमें वह उस घटना के बारे में बात कर रहे हैं. सचिन ने लिखा है, मैं चेन्नई के ताज कोरोमंडल (Taj Coromandel of Chennai) में टेस्ट सीरीज के दौरान एक स्टाफ से मिला था. मेरी उसके साथ एल्बो गार्ड को लेकर बात हुई थी. उसी की सलाह पर मैंने अपना एल्बो गार्ड रिडिजाइन किया था. मैं नहीं जानता कि वह अभी कहां है और मैं उससे मिलना चाहता हूं. क्या आप लोग उस वेटर की तलाश में मेरी मदद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः तो क्‍या फिर से संन्‍यास से वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स

सचिन ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह याद है कि वह वेटर एक दिन उनके कमरे में आया था. वह कॉफी लेकर आया था. उसने उनसे एल्बो गार्ड पहनकर खेलते हुए बैट स्विंग के बारे में बात की थी. सचिन ने अपने वीडियो में कहा, उसने मुझसे कहा था कि एल्बो गार्ड पहनकर खेलते हुए मेरा बैट स्विंग बदल जाता है. वह मेरा बड़ा फैन था और मेरे एक्शन को कई बार देखता था. मैंने उससे कहा था कि तुम सही हो और दुनिया के पहले ऐसे इंसान हो, जिसने इस कमी को पकड़ा है. इसके बाद मैं मैदान से जब अपने कमरे में आया तब मैंने अपना एल्बो गार्ड रिडिजाइन किया था.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI 1st ODI LIVE : रोहित शर्मा भी आउट, भारत का स्‍कोर 80/3

आपको बता दें कि सैकड़ों रिकार्ड अपने नाम करने और शतकों का शतक लगाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने 2013 में टेस्‍ट करियर से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था, इससे पहले वे एक दिवसीय मैचों को भी अलविदा कह चुके थे. टेस्‍ट में सचिन तेंदुलकर के नाम 200 मैचों में 53.78 की औसत से 15921 रन हैं. इसमें 51 शतक और 68 अर्धशतक शामिल थे. एक दिवसीय मैचों की बात करें तो 463 मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं. वन डे में उन्‍होंने 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाए. जो उनके संन्‍यास लेने के छह साल बाद भी दुनिया का कोई भी बल्‍लेबाज नहीं तोड़ पाया है.

यह भी पढ़ें ः कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के वापसी के संकेत दिए, ऋषभ पंत की हो सकती है छुट्टी

टेस्‍ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के रिकी पोटिंग हैं, जिन्‍होंने 13378 रन बनाए हैं. वह भी सचिन तेंदुलकर से काफी पीछे हैं. एक दिवसीय मैचों की बात करें तो सचिन के बाद सबसे ज्‍यादा रन श्रीलंका के कुमार संगकारा ने बनाए हैं. कुमार संगकारा के नाम 14232 रन हैं. कुमार संगकारा भी सचिन से काफी पीछे हैं.
आज के क्रिकेटरों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड की बराबरी करने के लिए कई बल्‍लेबाज जोर आजमाइश कर रहे हैं, लेकिन केवल भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ही ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो उनके करीब जाते हुए दिख रहे हैं. विराट कोहली जिस तेजी के साथ रन बना रहे हैं, उसे देखकर पूरी उम्‍मीद लगाई जा सकती है कि सचिन तेंदुलकर के सारे नहीं तो सबसे ज्‍यादा रिकार्ड वही ध्‍वस्‍त करते हुए दिख रहे हैं.
(इनपुट आईएएनएस)